scriptयहां छप रहे थे नकली नोट, मधुमक्खी के डिब्बों से निकले नकली नोट | Accused of printing fake notes arrested, fake notes found in beekeeping box | Patrika News
मोरेना

यहां छप रहे थे नकली नोट, मधुमक्खी के डिब्बों से निकले नकली नोट

100-100 रुपए के ही नकली नोट छापता था आरोपी, आसपास के इलाकों के बाजार में चलाता था नकली नोट, प्रिंटर-कंप्यूटर के जरिए बनाता था नकली नोट।

मोरेनाSep 07, 2023 / 08:24 pm

Shailendra Sharma

morena_news.jpg

मध्यप्रदेश के मुरैना में पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 28 हजार रुपए के नकली नोट और नकली नोट छापने में उपयोग होने वाला प्रिंटर-कंप्यूटर सहित अन्य सामान जब्त किया है। शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वो करीब 2 साल से नकली नोट छापने का काम कर रहा था और नकली नोटों को आसपास के बाजारों में आसानी से चला देता था।

मधुमक्खी के डिब्बे में छिपाए थे नकली नोट
मुरैना जिले की रामपुर पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले एक आरोपी को पकड़ा है। आरोपी का नाम भूपेन्द्र धाकड़ है जो वीरमपुरा का रहने वाला है। आरोपी भूपेन्द्र ने अपने खेत में नकली नोट छापने की ये फैक्ट्री लगा रखी थी। खेत पर वो कलर प्रिंटर और कंप्यूटर की मदद से नकली नोट छापता था। पुलिस जब भूपेन्द्र के खेत पर पहुंची तो वहां रखे मधुमक्खी पालन के डिब्बों के अंदर से कंप्यूटर, प्रिंटर व करीब 28000 रुपए के नकली नोट बरामद हुए।

यह भी पढ़ें

पुलिस को देखते ही बॉयफ्रेंड को छोड़कर लड़कियों ने लगाई दौड़, 4 लड़के, दो लड़कियां पकड़ाए

morena.jpg

दो साल से छाप रहे थे नकली नोट
शुरुआती पूछताछ में ये पता चला है कि आरोपी बीते दो साल से नकली नोट छापने का काम कर रहा था। हालांकि वो अभी तक कितने के नकली नोट छापकर मार्केट में चला चुका है इसका पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि आरोपी सिर्फ 100 रुपए का ही नकली नोट छापता था इसके पीछे की वजह यह थी 500 और 200 रुपए के नोट को लोगों के द्वारा सावधानी पूर्वक चैक किया जाता है जिसके कारण उससे पकड़ाने का डर होता है लेकिन 100 रुपए का नोट कोई चैक नहीं करता है और इसलिए इसे चलाना आसान होता था। फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

देखें वीडियो- देश का एकलौता मंदिर जहां 100 करोड़ के गहनों से हुआ राधा-कृष्ण का श्रृंगार

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8nvulp

Hindi News/ Morena / यहां छप रहे थे नकली नोट, मधुमक्खी के डिब्बों से निकले नकली नोट

ट्रेंडिंग वीडियो