scriptHeavy Rain UP: यूपी में आज भारी बारिश का अलर्ट, 16 जिलों समेत इन इलाकों में मॉनसून ला रहा मूसलाधार बारिश | Heavy rain alert in UP today | Patrika News
मुरादाबाद

Heavy Rain UP: यूपी में आज भारी बारिश का अलर्ट, 16 जिलों समेत इन इलाकों में मॉनसून ला रहा मूसलाधार बारिश

Heavy Rain Alert In UP: यूपी के अधिकांश हिस्सों में फिर से मॉनसूनी बारिश शुरू हो गई है। मुरादाबाद मंडल में भी इन दिनों मौसम कूल बना हुआ है। आए दिन हो रही बारिश की वजह से तापमान में भी कमी आई है। आने वाले दिनों में तेज बारिश की संभावना है।

मुरादाबादJul 26, 2024 / 07:28 am

Mohd Danish

Heavy rain alert in UP today

Heavy Rain Alert In UP

Heavy Rain Alert In UP Today: सावन में मानसून पूरे प्रदेश में मेहरबान हो गया है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में ठंडी हवा चल रही है तो कई जगहों पर झमाझम बारिश हो रही है। अब ऐसे में मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 26 जुलाई को पूरे प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार आज शुक्रवार को मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा, बिजनौर, बांदा, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, अलीगढ़ और अन्य जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

आज कैसा रहेगा मौसम

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों पर तथा पूर्व उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। यूपी में कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पहले ही यूपी में बारिश का पूर्वानुमान जारी कर दिया था। जिसके अनुसार गुरुवार को भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। 26 जुलाई को पूरे उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई की गई है। मानसून के फिर से एक्टिव होने के कारण उत्तर प्रदेश में फिलहाल बारिश का दौर जारी रहेगा।

कैसे रहेंगे अगले दो दिन?

मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह में बचे हुए दिनों में यानी 28 जुलाई तक यूपी के अधिकांश शहरों में भारी बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर बिजली गिरने की भी संभावना है। IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते लखनऊ का अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 28 से 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

इन जिलों में भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार यूपी के 16 जिलों में रिकार्ड तोड़ बारिश होने की संभावना है। बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, सोनभद्र, कौशांबी, मिर्ज़ापुर, चंदौली, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर में तेज हवा के साथ भारी बारिश की संभावना है।

Hindi News/ Moradabad / Heavy Rain UP: यूपी में आज भारी बारिश का अलर्ट, 16 जिलों समेत इन इलाकों में मॉनसून ला रहा मूसलाधार बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो