scriptRain Alert In UP: यूपी में 16, 17, 18 और 19 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट, आंधी-तूफान के साथ बिजली गिरने की संभावना | Heavy rain alert in UP till 16, 17, 18 and 19 July | Patrika News
मुरादाबाद

Rain Alert In UP: यूपी में 16, 17, 18 और 19 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट, आंधी-तूफान के साथ बिजली गिरने की संभावना

Rain Alert In UP: यूपी में भारी बारिश के बाद कई जगहों पर बाढ़ जैसे स्थिति बन गई है। कई जगहों पर बिजली गिरने से कई लोगों की जान भी चली गई है।

मुरादाबादJul 16, 2024 / 07:28 am

Mohd Danish

Heavy rain alert in UP till 16, 17, 18 and 19 July

Rain Alert In UP

Rain Alert In UP: उत्तर प्रदेश में अभी बारिश का सिलसिला जारी रहने वाले हैं। इसी क्रम में 16 जुलाई यानी मंगलवार को प्रदेश में ठीकठाक बारिश होने की संभावना है। मुरादाबाद, अमरोहा, संभल और रामपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। 16 जुलाई को प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है।
इस अवधि में पश्चिमी व पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। हालांकि मानसून आने से बाद से कई जिलों के तापमान में कमी देखी जा रही है। लेकिन रिमझिम बारिश के बाद उमस भरी गर्मी ने परेशान करना शुरू कर दिया है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक प्रदेश में अच्छी बरसात की भविष्यवाणी की है। साथ ही तराई और पूर्वांचल के कई जिलों में भरी बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।

इन जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने के आसार

इसके साथ ही पश्चिमी यूपी में कहीं कहीं पर बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार भी जताए गए हैं। वहीं पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर भारी बारिश और बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार है। मंगलवार को सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी और संतरविदास नगर में भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, मुरादाबाद, रामपुर, बलरामपुर, श्रावस्ती और आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदास नगर, आजमगढ़, मऊ, देवरिया और गोरखपुर में बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार है।

16 और 17 जुलाई को गरज-चमक के साथ बारिश

वहीं संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, बिजनौर, संभल, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और लखीमपुर खीरी में बादल गरजने व बिजली गिरने की संभावना है। सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकर नगर और आसपास के इलाकों में भी बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार है। बता दें 16 और 17 जुलाई को प्रदेश के दोनों हिस्सों में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

Hindi News/ Moradabad / Rain Alert In UP: यूपी में 16, 17, 18 और 19 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट, आंधी-तूफान के साथ बिजली गिरने की संभावना

ट्रेंडिंग वीडियो