scriptकहीं आप भी तो नहीं खा रहे ये टोमैटो सॉस, जानिये क्या पूरा मामला | Food department catch exphire date tomato souce in market | Patrika News
मुरादाबाद

कहीं आप भी तो नहीं खा रहे ये टोमैटो सॉस, जानिये क्या पूरा मामला

Highlights

एक्सपायरी डेट का मिला टोमैटो सास
दुकानदार ने कर दी मारपीट
दुकान सील कर लिखाया गया मुकदमा

मुरादाबादSep 29, 2019 / 10:34 am

jai prakash

tomato_souce.jpg

मुरादाबाद: त्यौहारों से पहले जनपद में खाद्य विभाग ने मिलावट खोरों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। जिसमें कई जगह छापा मारकर खाद्य पदार्थों के सैम्पल भरे जा रहे हैं। वहीँ मूंढापांडे में खाद्य विभाग की टीम एन एक दुकान पर छापा मारा तो यहां एक्सपायर डेट का टोमैटो सौस बिकता हुआ मिला। जब टीम ने नमूना भरने की कोशिश की तो दुकानदार द्वारा टीम से नमूना छीन लिया और नौबत हाथापाई की आ गयी। टीम ने दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा कर आठ नमूने जांच के लिए भेज दिए हैं।

नोएडा में शुरू हुआ पहला बायोगैस प्लांट, सस्ती दरों पर बेची जाएगी गैस, देखें वीडियो

ये है मामला

यहां बता दें कि खाद्य विभाग की टीम ने मूंढापांडे में फहीम हसन की दुकान से घी का नमूना लिया था। दुकान मालिक व अन्य व्यक्ति ने टीम से नमूना छीन लिया और प्रपत्र भी फाड़ दिए। टीम ने दुकान मालिक फहीम हसन और नीटू चौहान के खिलाफ थाने रिपोर्ट दर्ज करा दी। इसके बाद सहायक आयुक्त खाद्य चंदकिशोर सिंह के नेतृत्व में टीम ने दुकान पर दोबारा से छापा मारा। दुकान स्वामी पर खाद्य विभाग का लाइसेंस नहीं था। दुकान पर करीब दस हजार रुपए की कीमत की एक्सपायरी डेट की तिथि सॉस मिली। टीम ने उसे मौके पर ही नष्ट करा दिया। इसके बाद बेसन, टोमेटो सौस, घी, छोला मसाला, काली मिर्च, सेवई व रस्क बिस्कुट की गुणवत्ता संदिग्ध मिलने पर नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए गए। वहीँ दुकान का लाइसेंस न होने पर अग्रिम आदेशों तक दुकान को सील कर दिया गया।

VIDEO: रफ्तार का कहर, सड़क पर चल रहे लोगों को कुचला, 5 से अधिक गाड़ियों में मारी टक्कर, 6 से अधिक घायल

जारी रहेगा अभियान

खाद्य विभाग के मुताबिक छापामार कार्रवाई जारी रहेगी। किसी को भी मिलावट की छूट नहीं दी जाएगी। सैम्पल भरकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

Hindi News/ Moradabad / कहीं आप भी तो नहीं खा रहे ये टोमैटो सॉस, जानिये क्या पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो