script19 सीटर विमान भरेगा उड़ान, मुरादाबाद से हवाई सेवा को मिला उड़ान का लाइसेंस | Air service gets license to fly from Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

19 सीटर विमान भरेगा उड़ान, मुरादाबाद से हवाई सेवा को मिला उड़ान का लाइसेंस

Moradabad Airport: मुरादाबाद के भदासना हवाई अड्डे से लंबे इंतजार के बाद आखिरकार डीजीसीए से लाइसेंस मिल गया है। पहले चरण में 19 सीटर विमान से लखनऊ और कानपुर के लिए हवाई सफर का आनंद लोगों को मिलेगा।

मुरादाबादNov 18, 2023 / 03:33 pm

Mohd Danish

Moradabad Airport News
Moradabad Airport News: मुरादाबाद हवाई अड्डे से उड़ान के लिए लाइसेंस जारी कर दिया गया है। इसका लोकार्पण नए साल से पहले होने की उम्मीद है। इसके बाद से सेवाएं शुरू हो जाएगी। लाइसेंस पाने के लिए कई महीने से पत्राचार चल रहा था।
जनवरी से पहले लोकार्पण की तैयारी
शुक्रवार शाम डीजीसीए यानी डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन की ओर से मुरादाबाद हवाई अड्डे को लाइसेंस जारी कर दिया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय व एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच लगातार बातचीत हो रही है। जनवरी से पहले लोकार्पण की तैयारी पर चर्चा हो रही है।
19 सीटर विमान भरेगा उड़ान
इससे लोगों का एक दशक पुराना इंतजार दिसंबर में खत्म हो सकता है। यहां से शुरुआत में 19 सीटर विमान उड़ान भरेंगे। लोग मुरादाबाद से कानपुर व लखनऊ के लिए हवाई सफर कर सकेंगे। एक दशक पहले मुरादाबाद से दिल्ली के लिए उड़ान की मांग थी। क्योंकि सड़क मार्ग अच्छा न होने के कारण विदेशी ग्राहक पीतलनगरी की फैक्टरियों में आकर उत्पाद नहीं देख पाते थे।
यह भी पढ़ें

अमरोहा में तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से मजदूर की मौत, 1 साल पहले हुई थी शादी, परिवार में मचा कोहराम

पीतलनगरी के निर्यातकों को होगी सहूलियत
मुरादाबाद के मूंढापांडे स्थित भदासना हवाई अड्डे से विमान सेवा शुरु होने से पीतलनगरी के निर्यातकों, शिल्पकारों को देश के अन्य प्रमुख स्थानों से सीधा जुड़ाव होगा। जिसका लाभ मिलेगा।
अब तक बस से लखनऊ जाने में सात घंटे व ट्रेन से सफर करने में साढ़े पांच घंटे लगते हैं। हवाई जहाज से यह सफर एक घंटे में पूरा हो जाएगा। इसी तरह कानपुर के लिए भी एक से सवा घंटा लगेगा।

Hindi News/ Moradabad / 19 सीटर विमान भरेगा उड़ान, मुरादाबाद से हवाई सेवा को मिला उड़ान का लाइसेंस

ट्रेंडिंग वीडियो