scriptवॉट्सएप लेकर आ रहा है यह खास फीचर, आपको नहीं होगी इसकी जानकारी | WhatsApp working on a new feature | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

वॉट्सएप लेकर आ रहा है यह खास फीचर, आपको नहीं होगी इसकी जानकारी

WhatsApp New Feature : मेटा के स्वामित्व वाला वॉट्सएप एक नई सुविधा पर काम कर रहा है। इसके जरिए एंड्रॉइड पर यूजर्स को यूजर नेम से खोजने में मदद मिलेगी। डब्ल्यूए बीटा इंफो ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिससे पता चलता है कि सर्च बार यूजर नेम से दूसरे यूजर्स को आपको या किसी अन्य को ढूंढने में मदद करेगा।

Dec 04, 2023 / 04:26 pm

जमील खान

WhatsApp New Feature

WhatsApp New Feature

WhatsApp New Feature : मेटा के स्वामित्व वाला वॉट्सएप एक नई सुविधा पर काम कर रहा है। इसके जरिए एंड्रॉइड पर यूजर्स को यूजर नेम से खोजने में मदद मिलेगी। डब्ल्यूए बीटा इंफो ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिससे पता चलता है कि सर्च बार यूजर नेम से दूसरे यूजर्स को आपको या किसी अन्य को ढूंढने में मदद करेगा। यह नया अपडेट पर्सनल फोन नंबर शेयर करने की जरुरत को समाप्त करते हुए कनेक्ट रहने की प्रक्रिया को बढ़ाएगा।

इससे सुरक्षा में भी बढ़ोत्तरी होगी। रिपोर्ट में जिक्र है कि यूजर नेम कॉन्फिगर करने का विकल्प पूरी तरह से वैकल्पिक है। यूजर्स के पास हमेशा इस सुविधा पर नियंत्रण रहेगा क्योंकि वे किसी भी समय अपना वर्तमान यूजर नेम हटा सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया, यूजर्स अपने फोन नंबर का खुलासा किए बिना दूसरों से जुडऩे में सक्षम होंगे। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है, जो अपनी व्यक्तिगत जानकारी को कंट्रोल में रखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें

रिपोर्ट में खुलासा, इस वजह से भारत को सबसे ज्यादा टारगेट करते हैं हैकर्स

यह फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में है। संभव है, अगले अपडेट में यूजर्स इस फीचर का लाभ उठा सकेंगे। इसी बीच, वॉट्सएप ने लाखों यूजर्स के लिए एक सीक्रट कोड सुविधा लॉन्च की है, जो उसके प्लेटफॉर्म पर संवेदनशील चैट को सुरक्षित रखने का एक अतिरिक्त तरीका है। एक सीक्रेट कोड के साथ, यूजर्स अपनी लॉक की गई चैट को गोपनीयता की एक अतिरिक्त परत देने के लिए अपने फोन को अनलॉक करने के लिए उपयोग किए जाने वाले पासवर्ड से अलग पासवर्ड सेट करने में सक्षम होंगे।

यह भी पढ़ें

50 मेगापिक्सल कैमरा और 5000 एमएएच बैटरी के साथ सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया शानदार फोन

मेटा (Meta) के संस्थापक और सीईओ, मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerburg) ने अपने वॉट्सएप चैनल (WhatsApp Channel) पर जानकारी दी, वॉट्सएप पर चैट लॉक के लिए गुप्त कोड जारी किया जा रहा है ताकि आप अपनी चैट को एक यूनिक पासवर्ड से सुरक्षित रख सकें। अब आप अपनी लॉक की गई चैट को केवल तभी प्रदर्शित होने के लिए सेट कर सकते हैं जब आप सर्च बार में गुप्त कोड टाइप करते हैं, कोई भी अनजाने में आपकी निजी बातचीत को नहीं खोज सकता है।

-आईएएनएस

Home / Gadgets / Apps / वॉट्सएप लेकर आ रहा है यह खास फीचर, आपको नहीं होगी इसकी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो