scriptपराग्वे जेल में कैदियों ने बनाई सुरंग, ब्राजीलियाई गैंग के 80 खतरनाक सदस्य फरार | Paraguay jail 80 inmates absconded via tunnel | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

पराग्वे जेल में कैदियों ने बनाई सुरंग, ब्राजीलियाई गैंग के 80 खतरनाक सदस्य फरार

एक हफ्ते तक गुपचुप तरीके से कैदियों ने बनाई सुरंग
योजनाबद्ध तरीके से 40 ब्राजील और 36 पराग्वे के कैदी हुए फरार

Jan 20, 2020 / 11:50 am

Shweta Singh

Paraguay jail inmates Absconded

Paraguay jail inmates Absconded

एसनशिओन। पराग्वे ( Paraguay ) से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां की एक जेल में ब्राजीलियाई ड्रग ( Drug dealers ) और हथियारों की तस्करी करने वाले गैंग के सदस्य भाग निकले हैं। जेल ब्राजील सीमा के पास है, जिसमें से गैंग के लगभग 100 सदस्य रविवार को भाग गए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह गैंग बेहद खतरनाक है।

जेल में एक सुरंग का निर्माण किया

कैदियों के कारनामे के बारे में बताते हुए पुलिस प्रवक्ता एलेना एंड्राडा ने कहा,’ब्राजील और पैराग्वे दोनों देशों के कैदियों ने जेल में एक सुरंग का निर्माण किया, जिसकी मदद से ये सभी भागने में कामयाब हुए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि कैदियों को पकड़ने के लिए हमारी टीम के सबसे अच्छे अधिकारी लगे हुए है।

पाकिस्तान की जेलें हो रही हैं ओवरलोड, हर कारागार में बंद हैं 15 हजार एक्स्ट्रा कैदी

40 ब्राजील और 36 पराग्वे के कैदी

न्याय मंत्री सेसिलिया पेरेज इस घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि ऐसा लगता है कि सुरंग बनाने के लिए कैदियों ने कई हफ्तों का समय लिया है। मंत्री ने कहा कि जेल के कर्मचारियों को इस बारे में कुछ भी पता नहीं था और उन्होंने इसलिए कुछ किया भी नहीं। अधिकारियों ने भागने वाले कैदियों की पुष्टि करते हुए बताया कि उनकी कुल संख्या 76 है। इनमें से 40 ब्राजील और 36 पराग्वे के हैं।

लेबनान: पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प, संसद में घुसने की कोशिश के बीच 70 घायल

जेल के वार्डन को बर्खास्त

इस मामले में पहली कार्रवाई के तहत जेल के वार्डन को बर्खास्त कर दिया गया है। इसके अलावा कई गार्डों की भी मामले में गिरफ्तारी की गई है। भागने वाले कैदियों में ज्यादातर अपराधी एक ही गिरोह के हैं। इस गिरोह को ‘फर्स्ट कैपिटल कमांड’ के नाम से जाना जाता है, जो कि ब्राजील के सबसे खतरनाक गिरोहों में से एक है।

Hindi News / world / Miscellenous World / पराग्वे जेल में कैदियों ने बनाई सुरंग, ब्राजीलियाई गैंग के 80 खतरनाक सदस्य फरार

ट्रेंडिंग वीडियो