scriptईरानी टैंकर ‘ग्रेस 1’ पर मौजूद 24 भारतीयों से मिले अधिकारी, रिहाई की कोशिशें तेज | Officials met Indian crew on Iranian tanker seized by the UK | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

ईरानी टैंकर ‘ग्रेस 1’ पर मौजूद 24 भारतीयों से मिले अधिकारी, रिहाई की कोशिशें तेज

Indians on grace 1 tanker : भारत सरकार ने कहा है कि वह अपने नागरिकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी
ईरानी तेल टैंकर ग्रेस 1 ( grace 1) को इस महीने की शुरुआत में यूके द्वारा जब्त कर लिया गया था

Jul 26, 2019 / 09:44 am

Mohit Saxena

Grace 1

लंदन। भारतीय अधिकारियों के एक दल ने ग्रेस 1 ( grace 1 ) जहाज पर सवार 24 भारतीय चालक दल के सदस्यों से मुलाकात की। इसे जिब्राल्टर के पुलिस अधिकारियों ने हिरासत में लिया है। विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने भारतीय कैदियों को आश्वासन दिया कि उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सभी कदम उठाए जाएंगे।

विदेश मंत्रालय ने गुरूवार को कहा कि ईरानी तेल टैंकर ‘ग्रेस 1’ को इस महीने की शुरुआत में ब्रिटिश मरीन और जिब्राल्टर पुलिस ने स्पेनिश तट से जब्त कर लिया था। अब लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग की एक टीम ने बुधवार को वीएलसीसी ‘ग्रेस 1’ में भारतीय दल और कर्मचारियों से मुलाकात की है।

तेल टैंकर के जब्त होने पर भड़का ईरान, ब्रिटेन के राजदूत को तलब किया

iran ship

सरकार करेगी सभी कोशिशें

विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीट कर बताया कि क्रू का मनोबल ऊंचा है। सभी को मदद का आश्वासन दिया गया है। भारतीय उच्चायोग (एचसीआई) लंदन आवश्यक यात्रा दस्तावेज और संबंधित व्यवस्था की सुविधा देगा। विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि भारत ने कांसुलर एक्सेस की मांग की थी जिसे बुधवार को मंजूरी दी गई और तीन सदस्यीय टीम ने सभी 24 क्रू सदस्यों से मुलाकात की।

ईरान का बदला: खाड़ी में रोका ब्रिटिश तेल टैंकर, यूके और यूएस से विवाद गहराने के आसार

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के अनुसार चालक दल के सदस्य बहुत शांत थे, और उनमें घबराहट की कोई भावना नहीं थी। वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ नियमित संपर्क में हैं। उन्होंने सभी को आश्वासन दिया था कि भारत सरकार आवश्यक कदम उठाएगी।

 

 

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Hindi News / world / Miscellenous World / ईरानी टैंकर ‘ग्रेस 1’ पर मौजूद 24 भारतीयों से मिले अधिकारी, रिहाई की कोशिशें तेज

ट्रेंडिंग वीडियो