scriptमहाराष्ट्र दिवस पर सादगी से होगा झंडारोहण, राज्य सरकार ने जारी किए दिशा निर्देश | Maharashtra Day There will be no celebration function on the day | Patrika News
विविध भारत

महाराष्ट्र दिवस पर सादगी से होगा झंडारोहण, राज्य सरकार ने जारी किए दिशा निर्देश

सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार एक मई को महाराष्ट्र दिवस पर ध्वजारोहण के अलावा अन्य कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।

Apr 30, 2021 / 07:10 pm

सुनील शर्मा

uddhav.jpeg

सीएम उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना के चलते बिगड़े हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने महाराष्ट्र दिवस सादगी से मनाने का निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि हर वर्ष एक मई को महाराष्ट्र स्थापना दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष राज्य का 61वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

कोविड प्रबंधन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, सोशल मीडिया पर न दबाए जाएं कोरोना SOS मैसेज

राज्य सरकार के नए निर्णय को लेकर सरकार ने आदेश जारी कर दिए है। इसके साथ ही सरकार ने 15 मई तक राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने के निर्णय पर विचार कर रही है। सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार इस दिन ध्वजारोहण के अलावा अन्य कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Haryana School college: कोरोना महामारी के चलते हरियाणा के स्कूल कॉलेज 31 मई तक हुए बंद

प्रशासन ने कहा है कि विभागीय मुख्यालय पुणे, नागपुर, औरंगाबाद, नासिक और अमरावती में विभागीय आयुक्तों की मौजूदगी में ही ध्वजारोहण किया जाएगा। जिला अधिकारियों को अलग से ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन ने इस संबंध में निर्देश जारी करते हुए अधिकारियों को ध्वजारोहण के दौरान कोरोना गाइडलाइन फॉलो करने की भी सलाह दी है।

Hindi News/ Miscellenous India / महाराष्ट्र दिवस पर सादगी से होगा झंडारोहण, राज्य सरकार ने जारी किए दिशा निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो