scriptCoronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना फिर बना काल, कई जगहों पर लगाया जाएगा लॉकडाउन | Maharashtra: CM Uddhav Thackeray mulls lockdown in some places | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना फिर बना काल, कई जगहों पर लगाया जाएगा लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान जारी है
वैक्सीनेशन अभियान के तहत 2.3 करोड़ लोगों को टीका लगाया गया

Mar 11, 2021 / 07:25 pm

Mohit sharma

दुर्ग जिले में लॉकडाउन खत्म करने पर नहीं हुआ फैसला, 12 घंटे में मिले कोरोना के 519 नए मरीज, दो की संक्रमण से मौत

दुर्ग जिले में लॉकडाउन खत्म करने पर नहीं हुआ फैसला, 12 घंटे में मिले कोरोना के 519 नए मरीज, दो की संक्रमण से मौत

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान ( Corona Vaccination campaign )
जारी है। कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक 2.3 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( Maharashtra CM Uddhav Thackeray ) को कोरोना वैक्सीन ( COVID-19 vaccine ) की पहली डोज दी गई। सीएम उद्धव ठाकरे गुरुवार ( Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray ) को मुंबई के जेजे हॉस्पिटल पहुंचे और कोरोना का टीका लगवाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की रोकथाम के लिए राज्य में कुछ स्थानों पर लॉकडाउन ( Lockdown in Maharashtra ) लगाया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी हालात काबू से बाहर नहीं हुए हैं। ठाकरे ने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में हम कुछ जगहों पर लॉकडाउन लगा सकते हैं।

दिल्ली-NCR में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन इलाकों में भी होगी झमाझम बारिश!

https://twitter.com/ANI/status/1369916818203176960?ref_src=twsrc%5Etfw

कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और असरदार

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और असरदार है। इसलिए इसको लेकर फैलाए जा रहे भ्रम और डर से दूर रहें। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में कोरोना वैक्सीन लगवाने की भी अपील की। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत उनकी पत्नी रश्मि और मां को कोरोना वायरस की स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन की पहली खुराक दी गई है। इसका निर्माण भारत बायोटेक द्वारा किया गया है। इस दौरान हॉस्पिटल के डॉक्टर और स्टॉफ मौजूद रहा।

गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीनेशन के बीच देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। यहां तक की कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू के साथ लॉकडाउन लगाने तक की नौबत आ गई है। देश में महाराष्ट्र सबसे अधिक कोरोना प्रभावित राज्य है। यहां कोरोना के 13,659 केस रिकॉर्ड किए गए हैं। इस साल यह पहली बार है जब कोरोना केसों का आंकड़ा 13 हजार के पार पहुंच गया है। इससे पहले पिछले साल 8 अक्टूबर को कोरोना के 14,578 केस सामने आए थे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 2,252,057 केस दर्ज किए गए हैं।

पिछले 24 घंटे में ही राज्य में कोरोना वायरस की वजह से 54 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Hindi News/ Miscellenous India / Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना फिर बना काल, कई जगहों पर लगाया जाएगा लॉकडाउन

ट्रेंडिंग वीडियो