scriptबिक गया गूगल CEO सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर, पिता ने रोते हुए थमाए पेपर, जानिए कौन हैं खरीदार | Google CEO Sundar Pichai Chennai Home Sold, know who buy his House | Patrika News
विविध भारत

बिक गया गूगल CEO सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर, पिता ने रोते हुए थमाए पेपर, जानिए कौन हैं खरीदार

Google CEO Sundar Pichai: सर्च इंजन गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का पुस्तैनी घर बिक गया है। चेन्नई में पिचाई का पुस्तैनी घर था। इसी घर में उनका बचपन बीता था। लेकिन अब यह घर बिक चुका है।
 

May 19, 2023 / 06:33 pm

Prabhanshu Ranjan

बिक गया गूगल CEO सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर, पिता ने रोते हुए थमाए पेपर

बिक गया सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर, पिता ने रोते हुए थमाए पेपर

Google CEO Sundar Pichai: भारत की माटी से निकला कोई लाल जब दुनिया की बड़ी कंपनी का सीईओ पद संभाले तो गर्व की अनुभूति होना सामान्य बात है। दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल के सीईओ बनकर सुंदर पिचाई ने भारतीयों को इस गौरव का अहसास कराया था। भारत के लोग गाहे-बगाहे पिचाई का उदाहरण देते रहते हैं। लेकिन अब पिचाई की भारत से जुड़ी लाखों यादों को अपने दामन में समेटने वाला उनका पुस्तैनी घर बिक चुका है। चेन्नई स्थित सुंदर पिचाई के पुस्तैनी घर में उनका बचपन बीता था। इसी घर में उनका जन्म हुआ था। शुरुआती पढ़ाई-लिखाई हुई थी। लेकिन अभब वो घर बिक चुका है। सुंदर पिचाई के पुस्तैनी घर को एक तमिल एक्टर और प्रोड्यूसर सी. मणिकंदन ने खरीदा। मणिकंदन रियल एस्टेट के बिजनेस में भी है।



चेन्नई के अशोक नगर इलाके में था पिचाई का पुस्तैनी घर

चेन्नई के अशोक नगर इलाके में सुंदर पिचाई का पुस्तैनी घर था। जहां उनके पिता रघुनाथ पिचाई और मां लक्ष्मी रहा करती थी। इस घर की डीलिंग पिछले चार महीने से हो रही थी। लेकिन अब डाक्यूमेंट हैंडओवर हो चुका है। हालांकि यह घर कितने में बिका इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन घर खरीदने वाले तमिल एक्टर सी. मणिकंदन ने कहा कि वो इस संपत्ति खरीदने पर उत्साहित हैं, जहां सुंदर पिचाई का जन्म और पालन-पोषण हुआ था।

जहां पिचाई का जन्म हुआ, उसे खरीदना मेरे लिए उपलब्धिः मणिकंदन

सी. मणिकंदन ने मीडिया से कहा कि वह उस घर को खरीदकर गर्व महसूस कर रहे हैं जहां सुंदर पिचाई का जन्म हुआ था। मणिकंदन ने कहा, चूंकि सुंदर पिचाई ने भारत को गौरवान्वित किया है, इसलिए जिस घर में वह रहते थे, उसे खरीदना मेरे जीवन की एक गौरवपूर्ण उपलब्धि है। मणिकंदन ने शहर के विभिन्न हिस्सों में अपने ब्रांड चेल्लप्पास बिल्डर्स के तहत लगभग 300 घरों का निर्माण और वितरण किया है।


https://twitter.com/hashtag/SundarPichai?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 


20 साल की उम्र तक इसी घर में रहते थे सुंदर पिचाई

अभिनेता ने खुलासा किया कि सुंदर पिचाई के पिता आर.एस. पिचाई की यह पहली संपत्ति थी, इसलिए वह दस्तावेज सौंपते वक्त भावुक हो गए। सुंदर पिचाई का जन्म और पालन-पोषण चेन्नई में हुआ है। कहा जाता है कि वह 20 साल की उम्र तक इस घर में रहे थे। उन्होंने आईआईटी खड़गपुर में मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग का पढ़ाई करने के लिए 1989 में शहर छोड़ दिया।

सुंदर के माता-पिता की विनम्रता से प्रभावित हुए मणिकंदन

जब मणिकंदन ने सुना कि संपत्ति बिक्री के लिए है, तो उन्होंने तुरंत इसे खरीदने का फैसला किया। हालांकि, उन्हें आर.एस. पिटाई के अमेरिका से लौटने का इंतजार करना पड़ा। वह गूगल सीईओ के माता-पिता की विनम्रता से प्रभावित हुए। उन्होंने खुलासा किया कि सुंदर की मां ने खुद फिल्टर कॉफी बनाई और पहली ही मुलाकात में उनके पिता ने उन्हें दस्तावेज देने की पेशकश की।

रजिस्ट्रेशन ऑफिस में पिचाई के पिता ने किया घंटों इंतजार

एक्टर ने कहा कि सुंदर पिचाई के पिता ने भी इस बात पर जोर दिया कि संपत्ति के स्वामित्व के हस्तांतरण और पंजीकरण में तेजी लाने के लिए उनके बेटे के नाम का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। मणिकंदन ने कहा कि आर.एस. पिचाई ने पंजीकरण कार्यालय में घंटों इंतजार किया, उन्हें दस्तावेज सौंपने से पहले सभी आवश्यक करों का भुगतान किया।

यह भी पढ़ें – पद्म भूषण से सम्मानित हुए सुंदर पिचाई, भारत के लिए कहीं दिल जीतने वाली बात

 

Hindi News / Miscellenous India / बिक गया गूगल CEO सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर, पिता ने रोते हुए थमाए पेपर, जानिए कौन हैं खरीदार

ट्रेंडिंग वीडियो