scriptदिल्ली के कारोबारियों ने सीएम और डिप्टी गवर्नर से की 15 दिन का लॉकडाउन लगाने की मांग | Delhi traders demand CM and Deputy Governor to impose 15 day lockdown | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली के कारोबारियों ने सीएम और डिप्टी गवर्नर से की 15 दिन का लॉकडाउन लगाने की मांग

कैट ने पत्र भेजकर दिल्ली में तुरंत 15 दिन का लॉकडाउन लगाने की मांग की है। साथ ही दिल्ली के सभी बॉर्डर पर कोरोना की जांच के सख्त इंतजाम करने को कहा है।

Apr 18, 2021 / 01:45 pm

Saurabh Sharma

Delhi traders demand CM and Deputy Governor to impose 15-day lockdown

Delhi traders demand CM and Deputy Governor to impose 15-day lockdown

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को एक पत्र भेजकर दिल्ली में तुरंत 15 दिन का लॉकडाउन लगाने की मांग की है। साथ ही दिल्ली के सभी बॉर्डर पर कोरोना की जांच के सख्त इंतजाम करने को कहा है ताकि कोरोना की बढ़ती दर पर अंकुश लगाया जा सके। कैट ने कहा कि इस कदम से निश्चित रूप से दिल्ली की व्यापारिक एवं आर्थिक गतिविधियां प्रभावित होंगी, लेकिन अब जान को प्रथम वरीयता पर रखना होगा।

यह भी पढ़ेंः- कोविड19 से दिल्ली की हालत नाजुक, केंद्र सरकार से मांगी मदद

बेकाबू हो सकती है स्थिति
कैट ने कहा कि शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने स्वयं इस बात को स्वीकार किया है की दिल्ली में बेड की कमी है और दवाइयां, ऑक्सीजन आदि की भी किल्लत है। सीएम का यही कहना पर्याप्त है की यदि जल्द कोई सख्त कदम नहीं उठाये गए तो स्तिथि के बेकाबू होने की सम्भावना है। दूसरी ओर कैट ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह किया है की दिल्ली सहित देश भर के जिन राज्यों में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है उन सभी राज्यों में जिला स्तरों पर कोरोना से रोकथाम की पुख्ता योजना बनाई जाए।

यह भी पढ़ेंः- देश में कोरोना का नया रिकॉर्ड, 2.61 लाख नए केस, 1500 लोगों की मौत

घर पर पहुंचाया जाएगा सामान
कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने यहां कहा कि प्रस्तावित लॉकडाउन में दिल्ली में रहने वाले लोगों को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई उनके घर तक पहुंचे इसके लिए दिल्ली के व्यापारिक संगठन पूरी तरह से तैयार हैं और हर संभव तरीके से सरकार की सहायता करने के लिए तत्पर हैं। उन्होंने उपराजयपाल से आग्रह किया कि यह समस्या केवल सरकार की नहीं है बल्कि दिल्ली के हर नागरिक की है और जरूरत इस बात की है की पीपीपी मॉडल के आधार पर सरकार और जिम्मेदार नागरिक मिलकर सामूहिक रूप से इस महामारी का मुकाबला करने के लिए तैयार हों।

Hindi News/ Miscellenous India / दिल्ली के कारोबारियों ने सीएम और डिप्टी गवर्नर से की 15 दिन का लॉकडाउन लगाने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो