script3 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन! ऑनलाइन मीटिंग में PM Modi ने दिए संकेत | covid-19 pm modi online meeting Lockdown continue even after May 3 | Patrika News
विविध भारत

3 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन! ऑनलाइन मीटिंग में PM Modi ने दिए संकेत

-सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ( PM Modi ) ने संकेत दिए हैं कि 3 मई के बाद भी लॉकडाउन ( Lockdown After 3 May ) जारी रहेगा। मेघालय के सीएम कोनार्ड संगमा ने लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) बढ़ाने की अपील की है।-सूत्रों के मुताबिक कोरोना ( COVID-19 ) हॉटस्पॉट इलाकों में 3 मई के बाद लॉकडाउन जारी रहेगा। वहीं, अन्य जगहों पर कुछ हद तक ढील दी जा सकती है।-प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों को संक्रमण के स्तर के आधार पर जिलों को रेड, ग्रीन और ऑरेंज, बांटने की योजना तैयार करने को कहा है।

Apr 27, 2020 / 04:19 pm

Naveen

covid-19 pm modi online meeting Lockdown continue even after May 3

नई दिल्ली।
Coronavirus: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( pm modi ) ने सोमवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की। करीब 3 घंटे की इस बैठक में कोरोना ( COVID-19 ) महामारी से निपटने के लिए आगे की रणनीति पर भी चर्चा की गई, जिसमें सभी राज्यों ने अपना पक्ष रखा। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने संकेत दिए हैं कि 3 मई के बाद भी लॉकडाउन ( Lockdown After 3 May ) जारी रहेगा। कई राज्यों ने इस पर सहमति जताई है। मेघालय के सीएम कोनार्ड संगमा ने 3 मई के बाद भी लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) बढ़ाने की अपील की। सूत्रों के मुताबिक कोरोना हॉटस्पॉट इलाकों में 3 मई के बाद लॉकडाउन जारी रहेगा। वहीं, अन्य जगहों पर कुछ हद तक ढील दी जा सकती है। बता दें कि सोमवार सुबह 10 बजे पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों से हालातों का जायजा लिया।

कोरोना हॉटस्पॉट में 3 मई के बाद लॉकडाउन!
सूत्रों के मुताबिक, बैठक में लॉकडाउन ( Lockdown in India ) को लेकर तय हुआ कि हॉटस्पॉट इलाकों में 3 मई के बाद लॉकडाउन जारी रहेगा। जिन राज्यों व इलाकों में हालात नियंत्रण में हैं, वहां कुछ रियायतें दी जाएंगी। हालांकि, इस पर अंतिम फैसला 3 मई तक लिया जाएगा। गौरतलब है कि कई कोरोना हॉटस्पॉट में हाल में स्थिति नियंत्रण में नहीं है। ऐसे में लॉकडाउन हटाना संभव नहीं होगा। मुख्यमंत्रियों ने भी इस बात पर सहमति जताई है।

मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक की 10 मुख्य बातें

lockdown_will_after_3__1.jpg

हमारी अर्थव्यवस्था मजबूत
बैठक में पीएम मोदी ने कहा, देश की अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है, हमारी अर्थव्यवस्था मजबूत है। बैठक में कई मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन जारी रखने की बात कहीं, तो कई ने कहा कि लॉकडाउन समाप्त होना चाहिए।

संक्रमण स्तर के आधार पर बांटे जिला
सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों को संक्रमण के स्तर के आधार पर जिलों को रेड, ग्रीन और ऑरेंज, बांटने की योजना तैयार करने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक, ग्रीन और ऑरेंज क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियां खुलने की संभावना रहेंगी।

सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरूरी
पीएम मोदी ने कहा, लॉकडाउन में छूट के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना अनिवार्य रूप से करनी होगी। साथ ही मास्क लगाता बेहद जरूरी होगा। मेघालय के सीएम कोनार्ड संगमा ने कहा कि पीएम मोदी के साथ वीडिया कॉन्फ्रेंस में हमने 3 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने की अपील की।

Hindi News / Miscellenous India / 3 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन! ऑनलाइन मीटिंग में PM Modi ने दिए संकेत

ट्रेंडिंग वीडियो