scriptCoronavirus: आईटीबीपी के 45 जवान कोरोना पॉजिटिव, 167 क्वारंटाइन में | COVID-19: 45 ITBP jawans found corona positive | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus: आईटीबीपी के 45 जवान कोरोना पॉजिटिव, 167 क्वारंटाइन में

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ( ITBP ) के 45 जवान कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए
ये जवान आंतरिक सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए दिल्ली पुलिस के साथ तैनात है

May 05, 2020 / 11:49 pm

Mohit sharma

ggg.png

नई दिल्ली। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ( ITBP) के 45 जवान कोरोना वायरस ( Coronavirus ) पॉजिटिव पाए गए हैं और 167 क्वारंटीन ( Quarantine ) में है। अधिकारियों ने यहां मंगलवार को यह जानकारी दी। ये जवान दो कंपनियों के हैं जो आंतरिक सुरक्षा और कानून व्यवस्था ( Law and order ) के लिए दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) के साथ तैनात है। जहां 43 जवान दिल्ली के बाहरी इलाके में तिगरी में स्थित 22 बटालियन के हैं, वहीं दो जवान 50 बटालियन ( 50 Battalion ) के हैं। 22 बटालियन ( 22Battalion ) के दो जवानों को सफदरजंग अस्पताल में और 41 को ग्रेटर नोएडा में सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स ( CAPF ) रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 22 बटालियन के 76 जवानों को आईटीबीपी छावला फैसिलिटी में क्वांरटीन किया गया है।

चीन से बाहर आने वाली कंपनियों पर भारत क नजर, दिया लक्समबर्ग से दुगनी जमीन का ऑफर

वहीं, 50 बटालियन के दो जवानों, एक सब-इंस्पेक्टर और एक हेड कांस्टेबल को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), झज्जर (हरियाणा) में भर्ती कराया गया है। आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक पांडे ने बताया कि इस बटालियन के 91 जवानों को छावला इलाके में आईटीबीपी सुविधा में क्वारंटीन में रखा गया है। उन्होंने कहा कि उनके नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

जेईई मेन और नीट की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, जानें क्या है पूरा शेड्यूल

पांडे ने कहा कि संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। प्रभावितों के संपर्क में आने वाले सभी जवानों को क्वांरटीन फैसिलिटी में रखा जा रहा है।

Hindi News/ Miscellenous India / Coronavirus: आईटीबीपी के 45 जवान कोरोना पॉजिटिव, 167 क्वारंटाइन में

ट्रेंडिंग वीडियो