scriptदिल्ली में पटरी से उतरी जम्मूतवी राजधानी, सब कुशल | coach of Jammu Tawi Rajdhani Express derailed at the New Delhi | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली में पटरी से उतरी जम्मूतवी राजधानी, सब कुशल

जम्मू राजधानी  का आखिरी कोच गुरुवार सुबह पटरी से उतर गया। हादसा उस दौरान हुआ जब ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 15 में आ रही थी। 

Sep 14, 2017 / 08:52 am

Dharmendra

rajdhani

file

नई दिल्ली. रेलवे में हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। गुरुवार को फिर दिल्ली में एक राजधानी ट्रेन पटरी से उतर गई। हादसा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह हुआ। यहां प्लेटफॉर्म पर पहुंचते वक्त जम्मू राजधानी एक्सप्रेस का एक कोच पटरी से उतर गया। अभी जो खबरें आ रही हैं उसके अनुसार यह कोच को गार्ड कंपार्टमेंट बताया जा रहा है। हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई है। सब सकुशल है। हादसा सुबह करीब 6.20 बजे हुआ। जिस समय ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 15 में प्रवेश कर रही थी, उस दौरान गार्ड कंपार्टमेंट पटरी से उतर गया।
जम्मू से दिल्ली आ रही थी ट्रेन
उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने बताया कि जम्मू राजधानी एक्सप्रेस का आखिरी कोच गुरुवार सुबह पटरी से उतर गया। कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। ट्रेन जम्मू से नई दिल्ली आ रही थी। आपको बता दें कि पीयूष गोयल के रेल मंत्री का पद संभालने के बाद भी लगातार हादसे हो रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में हुई लगातार रेल दुर्घटनाओं से चिंतित होकर सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।



पिछले गुरुवार को राजधानी और शक्तिपूंज पटरी से उतरी थीं
पिछले गुरुवार को ही दिल्ली के शिवाजी ब्रिज के पास राजधानी दिल्ली एक्सप्रेस के 2 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि तब भी हादसे में किसी तरह की हानि नहीं हुई थी। तब इंजन और उससे लगे एक डिब्बे डीरेल हुए थे। इसी दिन पहले गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए थे । यह घटना ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में उस समय हुई जब ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी। यहां भी कोई हताहत नहीं था।
ट्रेन संख्या 11448 एचडबल्यूएच जेबीपी शक्तिपुंज एक्सप्रेस ने ओबरा केबिन सुबह 6.13 पर पार किया था। ट्रेन में कुल 21 डिब्बों में से 7 डिब्बे पटरी से उतर गए थे।
खतौली और महाराष्ट्र में भी हुआ था हादसा
पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में भयानक रेल हादसा हुआ था। इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए थे। यही नहीं इसके बाद हाल ही में महाराष्ट्र के टिटवाला में भी रेल हादसा हुआ था, जहां नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस का इंजन और नौ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस ट्रेन में कुल 18 डिब्बे थे। यह दुर्घटना उस समय हुई जब अधिकतर यात्री सो रहे थे।
https://twitter.com/ANI/status/908146507366375424

Hindi News / Miscellenous India / दिल्ली में पटरी से उतरी जम्मूतवी राजधानी, सब कुशल

ट्रेंडिंग वीडियो