script15 August को बंद रहेंगी दुकान, शराब पीने के शौकीन हैं तो अभी से कर लें स्टाक | whiksy and beer shops will be closed on 15 august | Patrika News
मेरठ

15 August को बंद रहेंगी दुकान, शराब पीने के शौकीन हैं तो अभी से कर लें स्टाक

दुकान खोलने या फिर शराब ब्लैक में बेचने पर होगी कार्रवाई। आबकारी विभाग ने दिए सभी जिले के सभी दुकान मालिकों को आदेश। 15 अगस्त को शराब बेचने पर रहेगा प्रतिबंध।

मेरठAug 12, 2021 / 11:46 am

Rahul Chauhan

sharab.jpg
मेरठ। मेरठ और प्रदेश के शराब प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। आगामी 15 अगस्त को देशी-विदेशी सभी प्रकार की शराब व बीयर की दुकानें बंद रहेंगी। इस संबंध में आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन ड्राई डे रहेगा। यानी इस दिन शराब और भांग इत्यादी की बिक्री नहीं होगी।
यह भी पढ़ें

पुलिस जीप ने डेढ़ साल के मासूम को कुचला, मौत के बाद एफआईआर तक नहीं

बता दें कि हर साल ड्राई डे यानी कि वो कुछ खास दिन जब शराब बेचने पर रोक लगा दिया जाता है। 2021 में भी ड्राई डे या नों एल्कोहल डे घोषित है। इन दिनों में शराब कि दुकान बंद रहेंगी। अगर शराब पीने का शौक रखते हैं, तो ड्राई डे के बारे में जानकारी कर ले और पहले से ही अपने शराब का स्टॉक पहले से रख लीजिए। जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि वर्ष भर में सभी लाइसेंसी शराब की दुकानों को 4 दिन अनिवार्य बंदी करनी होती है। इसमें से एक स्वतंत्रता दिवस भी होता है।
उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बंदी का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। अगर कोई शराब की दुकान खुली हुई पाई जाती है या कोई दुकानदार फर्जी तरीके से शराब की बिक्री करते हुए पाया गया तो विधिक कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कराकर उसको जेल भेजा जाएगा और जिलाधिकारी की ओर से जुर्माने की भी कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़ें

गाजियाबाद में दिनदहाड़े महिला की गर्दन रेती, पुलिस ने ऐसे बचाई जान

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि इस बार 15 अगस्त के दिन आबकारी आयुक्त के निर्देश पर विशेष चेकिंग अभियान भी जिले में चलाया जाएगा। जिसमें आबकारी विभाग की टीमें जिले में लगातार गश्त पर रहेंगी। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को अवैध शराब ब्रिकी का अंदेशा रहता है। इसको रोकने के लिए आबकारी विभाग के साथ पुलिस की टीमों के भी इस काम पर लगाया जाएगा। पुलिस अपने थाना क्षेत्रों में इस पर नजर रखेगी कि कहीं अवैध शराब की ब्रिकी इस दिन न हो। जिलेभर में अवैध शराब बिक्री, अवैध शराब बनने तथा पड़ोसी राज्यों से तस्करी की रोकथाम के लिए विशेष प्रवर्तन टीमों के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है।

Hindi News/ Meerut / 15 August को बंद रहेंगी दुकान, शराब पीने के शौकीन हैं तो अभी से कर लें स्टाक

ट्रेंडिंग वीडियो