scriptWeather Update Today : नए साल के पहले दिन एनसीआर में बढ़ा प्रदूषण का स्तर ,ऐसा रहा मौसम का मिजाज | Warm cold welcomed the morning of the new year, such was the weather o | Patrika News
मेरठ

Weather Update Today : नए साल के पहले दिन एनसीआर में बढ़ा प्रदूषण का स्तर ,ऐसा रहा मौसम का मिजाज

Weather Update Today : शुक्रवार की शाम से शीत लहर और तेज हो गई थी। हालांकि रात तक चलती रही तेज हवा में सुबह कुछ कमी आई। आज नए साल 2022 का स्वागत गुनगुनी ठंड के बीच हुआ है। इस समय आसमान बिल्कुल साफ और सूरज अपनी आभा बिखेर रहा है। वहीं तापमान भी बेहतर स्थिति में हैं। मेरठ,गाजियाबाद,नोएडा और एनसीआर के अन्य जिलों में बेहद सूबसूरत सुबह ने लोगों का स्वागत किया।

मेरठJan 01, 2022 / 09:38 am

Kamta Tripathi

Weather Update Today  : गुनगुनी ठंड ने किया नए साल की सुबह का स्वागत, ऐसा रहा जिलों का मौसम

Weather Update Today : गुनगुनी ठंड ने किया नए साल की सुबह का स्वागत, ऐसा रहा जिलों का मौसम

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ . weather update Today : वर्ष 2022 के पहले दिन की शुरूआत का मौसम बेहद ही सूबसूरत रहा। सूरज ने अपनी आभा बिखेरकर जहां लोगोंं को स्वागत किया। वहीं आसमान में नीला बादल और मंद—मंद बहती हवा ने लोगों को गुदगुदी महसूस कराई। हालांकि तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी हुई और ठंड (Cold) समान्य स्तर पर पहुंच गई। लेकिन हवा (Wind) की रफ्तार कम होने से एक्यूआई बढ़ गया। मेरठ का एक्यूआई 280 पर पहुंच गया।
दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में भी ठंड का स्तर समान्य रहा। धूप के ख‍िले रहने और हवाओं के चलने के बाद भी द‍िल्‍ली के वायु प्रदूषण लेवल में बदलाव नहीं आया। द‍िल्‍ली एनसीआर (Delhi NCR) में प्रदूषण (Pollution) का स्तर समान्य से अधिक दर्ज किया गया है। दिल्ली का वायु प्रदूषण का स्तर (Delhi Pollution Level) समान्य से अधिक यानी 310 पर पहुंच चुका है।
यह भी पढ़े : संघ और भाजपा ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में भीड़ एकत्र करने को बनाई ये रणनीति

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार एनसीआर और द‍िल्ली के कुछ इलाकों में प्रदूषण स्तर ‘खतरनाक’, कुछ जगहों पर ‘खराब’ दर्ज किया गया है। इस समय गाजियाबाद का वायु सूचकांक 275, नोएडा का 260, गुरुग्राम का 270 दर्ज किया गया। तापमान की बात करें तो मेरठ का न्यूनतम तापमान इस समय 7 डिग्री है। मौसम विभाग की माने अभी एक सप्ताह तक ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है। हवा की रफ्तार और कम होगी और तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी बताई जा रही है। कुछ इसी के आसपास गाजियाबाद,नोएडा और अन्य एनसीआर के जिलों का भी है। अधिकतम तापमान 19 डिग्री रिकार्ड किया गया है।

Hindi News/ Meerut / Weather Update Today : नए साल के पहले दिन एनसीआर में बढ़ा प्रदूषण का स्तर ,ऐसा रहा मौसम का मिजाज

ट्रेंडिंग वीडियो