scriptसब्जी सस्ती होने पर भी लोगों को नहीं मिल रही राहत | Vegetables cheap and expensive fruits in Mandi during Lockdown | Patrika News
मेरठ

सब्जी सस्ती होने पर भी लोगों को नहीं मिल रही राहत

Highlights

फल मंडी में दोगुने हो गए फलों के दाम
फुटकर सब्जी के दामों में राहत नहीं
रमजान शुरू होने के बाद बदले दाम

 

मेरठApr 26, 2020 / 10:49 am

sanjay sharma

meerut
मेरठ। कोरोना संक्रमण के दौरान चल रहे लॉकडाउन में लोगों को सब्जी और फल अभी तक मिले हैं तो बढ़ी हुई कीमतों के साथ। मांग चाहे कम हो या ज्यादा, लोगों को इसकी ज्यादा कीमत ही चुकानी पड़ी है। अब रमजान का महीना शुरू होने के बाद मंडी में सब्जी तो सस्ती हो गई, लेकिन फुटकर दामों पर असर नहीं पड़ा है। फल मंडी में फलों के दाम आसमान छू रहे हैं। पहले रोजे के दौरान यह असर देखने को मिला।
यह भी पढ़ेंः Meerut: महिला समेत तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या पहुंची 89, हॉटस्पॉट बन गए 23

सब्जियों के रेट हो गए कम

सब्जी मंडी में भले ही सब्जी के रेट कम हो गए हों, लेकिन फुटकर दामों पर असर नहीं पड़ रहा है। नवीन मंडी में आलू 16 से 20 रुपये प्रति किलो मिल रहे हैं तो फुटकर में 25 से 28 रुपये का भाव है। बैंगन चार से पांच रुपये प्रति किलो फुटकर में 10 रुपये प्रति किलो, मंडी में लौकी चार रुपये प्रति किलो फुटकर में 15 रुपये किलो, फूल गोभी मंडी में सात रुपये प्रति किलो जबकि फुटकर में 15 से 20 रुपये प्रति किलो मिल रही है। इसी तरह अन्य सब्जियों के दामों में मंडी और फुटकर भावों में 10 से 15 रुपये तक का अंतर रहा।
यह भी पढ़ेंः गृह मंत्रालय के आदेश केे बाद खुलने लगी दुकानें, हो गई भीड़भाड़, फिर डीएम ने दिए ये निर्देश

फलों के दाम आया उछाल

नवीन फल मंडी में फलों के दामों में उछाल आया है। मंडी में फलों के दामों में तेजी आयी है तो फुटकर दामों में भी इसका असर पड़ा है। तरबूज आठ से दस रुपये प्रति किलो के हिसाब से मंडी में बिक रहा है तो फुटकर में 20 से 25 रुपये तक बिक रहा है। पपीता 10 से 15 रुपये प्रति किलो तो फुटकर में 30 से 35 रुपये में बिक रहा है। खरबूजा मंडी में 15 रुपये प्रति किलो तो फुटकर में 30 से 35 रुपये में मिल रहा है। केला 20 रुपये दर्जन तो फुटकर में 40 से 45 रुपये प्रति दर्जन में लोगों को मिल रहा है। मंडी कारोबारियों का कहना है कि सब्जियों की मांग कम होने से रेट कम हुए हैं, जबकि फलों की मांग बढ़ी है।

Hindi News/ Meerut / सब्जी सस्ती होने पर भी लोगों को नहीं मिल रही राहत

ट्रेंडिंग वीडियो