scriptUP Weather Update: इन जिलों में आज आफत की बारिश, ये है मौसम विभाग की चेतावनी | UP Weather Update: Heavy rains in these districts of UP today | Patrika News
मेरठ

UP Weather Update: इन जिलों में आज आफत की बारिश, ये है मौसम विभाग की चेतावनी

UP Weather Update: मौसम विभाग IMD के मुताबिक आज यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका है। इसको लेकर आईएमडी ने बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मेरठAug 07, 2023 / 08:15 am

Kamta Tripathi

UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में आज आफत की बारिश, ये है मौसम विभाग की चेतावनी

UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में आज आफत की बारिश, ये है मौसम विभाग की चेतावनी

UP Weather Update: आज 7 अगस्त मौसम का मिजाज यूपी के जिलों में तल्ख है। यूपी के कई इलाकों में मॉनसून की झमाझम बारिश हो रही है। इसी कड़ी में आज मौसम विभाग IMD ने यूपी के जिलों में हल्की से मध्य और भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग IMD के अनुमान के मुताबिक यूपी के कई हिस्सों में तेज बारिश के आसार बने हुए हैं। कई जगहों पर तेज हवा के साथ बिजली और ओले गिरने की भी आशंका है। वेस्ट यूपी में इस समय जोरदार हवा के चलते गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली है। हालांकि आज वेस्ट यूपी में धूप के साथ दिन की शुरुआत हुई है। आसमान में कहीं—कहीं बादल छाए हुए हैं। जिसके चलते धूप और छांव का खेल जारी है।

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र IMD के पूर्वानुमान के अनुसार यूपी के अलावा उत्तराखंड और दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन क्षेत्रों में मानसून की सक्रियता के कारण बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है।

अगले 4 से 5 दिनों में उत्तरी यूपी, पूर्वी यूपी के अलावा वेस्ट यूपी और एनसीआर में बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा असम, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम में भी अगले 5 दिनों तक बारिश होगी। उत्तराखंड और नेपाल से सटे यूपी के जिलों में 12 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है। इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा दिल्ली एनसीआर और हिमाचल, हरियाणा में 7 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है।
आज मेरठ सहित यूपी के एनसीआर जिलों में हालांकि हवा के चलते तापमान में कुछ गिरावट आई है। लेकिन दिन में तापमान में वृद्धि की संभावना है। दोपहर बाद मौसम में परिवर्तन होगा और गरज के साथ बारिश होगी। अभी दो दिन तक मौसम ऐसे ही रहने की संभावना जताई जा रही है।

Hindi News / Meerut / UP Weather Update: इन जिलों में आज आफत की बारिश, ये है मौसम विभाग की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो