scriptदिवाली पर ट्रेन और रोडवेज बसें खचाखच, स्टेशन से लेकर रोडवेज बस अड्डे तक यात्रियों का सैलाब; देखें वीडियो | roadways buses and trains Huge crowd on Diwali in Meerut | Patrika News
मेरठ

दिवाली पर ट्रेन और रोडवेज बसें खचाखच, स्टेशन से लेकर रोडवेज बस अड्डे तक यात्रियों का सैलाब; देखें वीडियो

दिवाली पर घर जाने के लिए यात्रियों की उमड़ी भीड़ के आगे रेलवे और UPSRTC की रोडवेज बस व्यवस्था धड़ाम हो गई। हालात ये बने कि ना तो ट्रेन में यात्रा करने के लिए जगह मिली ना रोडवेज बस में यात्रियों को सीट।

मेरठNov 11, 2023 / 07:54 pm

Kamta Tripathi

Diwali Crowd in train

दिवाली पर ट्रेन में भीड़

Diwali Crowd in train: दिवाली त्यौहार मनाने के लिए घर जाने वालों यात्रियों को ना तो ट्रेन में जगह मिली और ना ही रोडवेज बस में सीट मिली। मेरठ के सिटी रेलवे स्टेशन और कैंट रेलवे स्टेशन में यात्रियों की भारी भीड़ जुटी हुई थी। ऐसा ही हाल मेरठ के भैसाली बस अड्डे और सोहराब गेट बस अड्डे का था। रोडवेज बस अडडे पर यात्रियों की बंपर भीड़ के आगे बसों की संख्या बौनी साबित हुई। रेलवे स्टेशन पर धनतेरस के दिन से ही यात्रियों का सैलाब उमड़ रहा है।
मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन और मेरठ कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़
आज छोटी दिवाली पर भी मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन और मेरठ कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ रही। दिल्ली और सहारनपुर की ओर जाने वाली ट्रेनों में पैर रखने की भी जगह नहीं थी। हालात ये थे लोग अपनी जान जोखिम में डालकर चलती ट्रेन में चढ रहे थे। दिल्ली जाने वाली ट्रेनें पीछे से ही पूरी फुल होकर आ रही थी।
ना तो Train रिजर्वशन मिला और ना जनरल में पैर रखने तक की जगह
जिसके चलते मेरठ से बैठने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इसके अलावा मेरठ से लखनऊ और प्रयागराज जाने वाली संगम एक्सप्रेस और नौचंदी में ना तो रिजर्वशन मिला और ना जनरल में पैर रखने तक की जगह, इसके चलते लोगों को रिजर्वेशन कोच में खड़े होकर यात्रा करनी पड़ी। लखनऊ और दिल्ली की ओर जाने वाली बसें और ट्रेनें यात्रियों से खचाखच भरी हुई थीं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8pjmuy
दिवाली पर घर जाने के लिए उमड़ा यात्रियों का सैलाब
दिवाली पर सरकारी छुट्टियां कल शनिवार से हुई तो अधिकांश लोग धनतेरस से घरों को निकलना शुरू हो गए। धनतेरस पर यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए लोगों ने अपनी यात्रा आज शनिवार के लिए टाल दी। इसके बाद जब आज शनिवार को रेलवे स्टेशन पहुंचे तो कल से अधिक भारी भीड़ आज देखी गई। घर जाने के लिए उमड़े सैलाब से यात्रियों को ट्रेनों और बसों में जगह मिलना ही टेड़ी खीर हो गई।

यह भी पढ़ें

UP Ujjwala Yojana: दीपावली पर उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मिला गैस सिलेंडर का तोहफा

सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई थी
ऐसा ही हाल कुछ शहर की सड़कों का भी रहा। मेरठ के हर प्रमुख सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई थी। सड़कों पर भी तिल रखने की जगह नहीं थी। धनतेरस के एक दिन पहले उमड़ी यात्रियों की भारी भीड़ से ट्रेन में स्लीपर कोच और साधारण कोच में बैठना क्या लोगों के लिए खड़ा होना भी मुश्किल हो रहा है। ऐसे में दिवाली पर घर जाने वालों लोगों की मुसीबत काफी बढ़ गई है।

Hindi News/ Meerut / दिवाली पर ट्रेन और रोडवेज बसें खचाखच, स्टेशन से लेकर रोडवेज बस अड्डे तक यात्रियों का सैलाब; देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो