scriptदूरदर्शन पर श्री कृष्णा में कन्हैया संग रास रचाती नजर आएगी मेरठ की ये बेटी | meerut daughter shweta played the role radha in tv Serial shri krishna | Patrika News
मेरठ

दूरदर्शन पर श्री कृष्णा में कन्हैया संग रास रचाती नजर आएगी मेरठ की ये बेटी

Highlights
– दूरदर्शन पर शुरू हुए सीरियल श्रीकृष्णा में मेरठ की बेटी श्वेता ने निभाई है राधा की भूमिका
– श्वेता के पिता राकेश रस्तोगी बोले- मात्र चार वर्ष की उम्र से सीरियलों में आने लगी थी श्वेता
– धारावाहिक श्रीकृष्णा के पुन: प्रसारण से परिवार के लोग बेहद खुश

मेरठMay 06, 2020 / 01:37 pm

lokesh verma

shweta-rastogi-radha.jpg
मेरठ. रामायण में मंदोदरी का किरदार निभाने वाली मेरठ की अपराजिता भूषण के बाद अब मेरठ की एक और बेटी दूरदर्शन पर शुरू होने वाले श्रीकृष्णा में कन्हैया के साथ रास खेलती नजर आएंगी। बता दें कि दूरदर्शन पर शुरू हुए सीरियल श्रीकृष्णा में मेरठ की श्वेता चौधरी ने राधा का किरदार निभाया है। बता दें कि फिलहाल श्वेता मुंबई में रहती हैं। वहीं उनके पिता राकेश रस्तोगी और मां करूणा रस्तोगी मेरठ में रहते हैं। श्वेता के माता-पिता कहते हैं कि अब वह मुबई में शेटल है। हालांकि जब भी उसे समय मिलता है तो वह मेरठ जरूर आती है। मेरठ से उसकी बहुत सी यादें जुड़ीं हैं।
यह भी पढ़ें- इस महामंडलेश्वर ने शराब की दुकानें खोले जाने के विरोध में मोदी-योगी को पत्र लिखकर की ये मांग

पिता राकेश रस्तोगी बताते हैं कि वह बरेली की मूल निवासी हैं, लेकिन श्वेता के जन्म के बाद वह मेरठ में आबूलेन स्थित घर में आकर बस गए थे। उन्होंने बताया कि श्वेता ने कुछ दिन गुरु तेग बहादुर स्कूल में शिक्षा ग्रहण की थी। हम उसे प्यार से चीना बुलाते हैं। श्रीकृष्णा में राधा का किरदार मिलने के बाद श्वेता मुंबई चली गई। इसके बाद उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने बताया कि श्वेता मात्र चार वर्ष की उम्र से ही सीरियलों में आने लगी थी। श्वेता ने कई फिल्मों के अलावा कई धारावाहिकों में भी काम किया है।
उन्होंने बताया कि अक्सर श्वेता ने फिल्म अभिनेत्रियों के किरदार निभाए हैं। इसलिए मुंबई में उन्हें बेबी श्वेता के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बताया कि 90 के दशक में आई बॉलीवुड की करीबन सभी फिल्मों में श्वेता ने भूमिका अदा की थी। श्वेता एक अच्छी कलाकार होने के साथ-साथ अच्छी क्लासिकल डांसर भी है। उन्होंने बताया कि 27 साल बाद धारावाहिक श्रीकृष्णा के पुन: प्रसारण से परिवार के लोग बेहद खुश हैं। वह फिर से अपनी बेटी के बचपन को देखने को आतुर हैं।
श्री कृष्णा धारावाहिक में श्वेता ने भगवान कृष्ण के साथ कई लीलाएं की हैं। वह मधुबन में भगवान के साथ नृत्य करती नजर आएंगी। इसके साथ ही दिल को छू लेने वाले कई दृष्यों में वह अहम भूमिका में नजर आएंगी।

Hindi News / Meerut / दूरदर्शन पर श्री कृष्णा में कन्हैया संग रास रचाती नजर आएगी मेरठ की ये बेटी

ट्रेंडिंग वीडियो