scriptइलेक्ट्रिक बसों में अब वन यूपी वन कार्ड से कर सकेंगे यात्रा, जानिए स्मार्ट कार्ड के लाभ | Meerut Commissioner launches One UP One Card for traveling in electric buses | Patrika News
मेरठ

इलेक्ट्रिक बसों में अब वन यूपी वन कार्ड से कर सकेंगे यात्रा, जानिए स्मार्ट कार्ड के लाभ

अब मेरठ में इलेक्ट्रिक बसों में वन यूपी वन कार्ड से यात्रा कर सकेंगे। आज मेरठ में मेरठ मंडलायुक्त ने वन यूपी वन कार्ड को लांच किया।

मेरठNov 09, 2023 / 09:19 pm

Kamta Tripathi

meerut news

मेरठ मंडलायुक्त व मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड अध्यक्ष सेल्वा कुमारी जे0 वन यूपी वन कार्ड लांच करतीं हुईं

Meerut News: मेरठ में आज मेरठ मंडलायुक्त व मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड अध्यक्ष सेल्वा कुमारी जे0 ने इलेक्ट्रिक बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए वन यूपी वन कार्ड लांच किया। इस कार्ड के लांच होने के बाद डिजीटल भुगतान को बढ़ावा मिलेगा।
वन यूपी वन कार्ड लॉन्च होने से यात्रियों को सुविधा मिलेगी
प्रदेश और मेरठ में इलेक्ट्रिक बसों में प्रयोग होने वाला वन यूपी वन कार्ड लॉन्च होने से यात्रियों को सुविधा मिलेगी। आयुक्त सभागार में आयोजित समारोह के दौरान मेरठ महानगर बस सेवा के अधिकारियों की मौजूदगी में आयुक्त मेरठ ने स्मार्ट कार्ड लॉन्च करते हुए यात्रियों से इसका प्रयोग करके हर टिकट की खरीद पर किराये में 10 प्रतिशत छूट का लाभ उठाने का आह्वान किया।
स्मार्ट कार्ड ये यात्रा करने पर यात्रियों को मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट
इस अवसर पर उन्होंने बताया कि मेट्रो की तर्ज पर अब मेरठ महानगर सेवा के अंतर्गत चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में भी वन यूपी वन कार्ड योजना लागू की गई है। जिसके तहत यात्रियों को किराये में 10 प्रतिशत छूट का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद परिचालक से एटीएम के माध्यम से स्मार्ट कार्ड के जरिये पहला टिकट बनवाकर योजना का विधिवत रूप से श्रीगणेश किया।
नगरीय परिवहन की बसों में डिजिटल भुगतान को बढ़ावा
इस दौरान एमडी लोकेश राजपूत, एमआरएम फाइनेंस मुकेश अग्रवाल और एआरएम संचालन विपिन सक्सैना ने संयुक्त रूप से जानकारी दी। दोनों अधिकारियों ने बताया कि नगरीय परिवहन की बसों में डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए प्रथम चरण में कुछ दिन पूर्व लखनऊ सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज लि. में कॉमन मोबिलिटी कार्ड से यात्री किराये की धनराशि के भुगतान की व्यवस्था की जा चुकी है।
मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट के अंतर्गत चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में स्मार्ट कार्ड की व्यवस्था लागू

दूसरे चरण में आज गुरुवार से मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट के अंतर्गत चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में स्मार्ट कार्ड की व्यवस्था लागू की गई है। यात्रियों को स्मार्ट कार्ड परिचालक के पास से मिलेगा। कम से कम 100 रुपए के रिचार्ज के साथ यह स्मार्ट कार्ड बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें

दिवाली पर 10 कुंटल मिलावटी मावा बागपत में पकड़ा, जेसीबी से कराया नष्ट

कार्ड के माध्यम से प्रत्येक टिकट की खरीद पर यात्रियों को किराये में 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। स्मार्ट कार्ड से एक सबसे बड़ा लाभ यह भी होगा कि यात्रियों और परिचालकों को खुले पैसों के लेन-देन के झंझट से भी मुक्ति मिलेगी।
1000 रुपये तक का रिचार्ज
अधिकारियों ने बताया कि स्मार्ट कार्ड में 50 रुपये के गुणांक से 1000 रुपये तक का रिचार्ज किसी भी इलेक्ट्रिक बस में परिचालक के माध्यम से कराया जा सकेगा। इस अवसर पर एमडी लोकेश राजपूत, एमआरएम फाइनेंस मुकेश अग्रवाल, एआरएम संचालन विपिन सक्सैना सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
https://youtu.be/Z-Cb1Wtm32Y

Hindi News/ Meerut / इलेक्ट्रिक बसों में अब वन यूपी वन कार्ड से कर सकेंगे यात्रा, जानिए स्मार्ट कार्ड के लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो