scriptKarva Chauth 2022: महिलाओं को लुभा रहे मीनाकारी करवे और राजस्थानी छलनी, दाम जानकार हो जाएंगे हैरान | Meenakari Karva and Rajasthani sieve demand on Karva Chauth in Meerut | Patrika News
मेरठ

Karva Chauth 2022: महिलाओं को लुभा रहे मीनाकारी करवे और राजस्थानी छलनी, दाम जानकार हो जाएंगे हैरान

Karva Chauth 2022 करवा चौथ पर इस बार काफी कुछ नया बाजार में आया है। करवा चौथ के दिन चंद्रमा को दिए जाने अर्घ्य के करवे और सुहागिन महिलाओं द्वारा पति को देखने वाली छलनी पर भी आधुनिकता का तड़का लगा है। इस बार बाजार में मीनाकारी करवे और राजस्थानी छलनी की बेहद डिमांड है। वहीं छलनी,करवे और सजी हुई थाली का पूरा सेट भी महिलाएं खरीद रही हैं। मीनाकारी करवे और राजस्थानी छलनी की खूबसूरती देखते ही बनती है।

मेरठOct 12, 2022 / 07:41 pm

Kamta Tripathi

Karva Chauth 2022 : मीनाकारी करवे और राजस्थानी छलनी की नवयुगल के बीच डिमांड, दाम जानकार हो जाएंगे हैरान

Karva Chauth 2022 : मीनाकारी करवे और राजस्थानी छलनी की नवयुगल के बीच डिमांड, दाम जानकार हो जाएंगे हैरान

Karva Chauth 2022 करवा चौथ पर भी आधुनिकता का तड़का लगा है। जिसके चलते भारतीय परंपरा के इस परंपरागत पर्व पर भी आधुनिकता का रंग चढ़ गया है। बता दें कि पिछले दो साल से कोरोना संक्रमण के चलते करवा चौथ पर बाजार में वो रौनक नहीं होती थी। लेकिन इस बार करवा चौथ के एक सप्ताह पहले से ही बाजार गुलजार हैं। मेरठ के सभी प्रमुख बाजारों में महिलाओं की जबरदस्त भीड़ दिखाई दे रही है।
ब्यूटी पार्लर और कपड़ों की दुकानों पर दस दिन पहले ही महिलाओं ने अपनी डिमांड बता दी है। आज मेरठ के सभी प्रमुख बाजार में सुबह से ही भारी भीड़ देखी जा रही है। वहीं बाजार में इस बार आधुनिक डिजाइन के करवा और छलनी आई हुई है। बाजार में इस बार मीनाकारी करवे और राजस्थानी डिजाइन में सजी छलनी की धूम हैं। मीनाकारी करवे जहां बाजार में 50 रुपये से 250 रुपये तक कीमत में बिक रहे हैं।

यह भी पढ़ें

Gold Rate Today : करवा चौथ से पहले सोना-चांदी के दामों में बड़ी गिरावट,जानिए मेरठ सराफा बाजार का मिजाज

छलनी की कीमत भी 100 रुपये से लेकर 300 रुपये तक है। लोग अपनी जेब और हैसियत के हिसाब से करवे और छलनी की खरीदारी कर रहे हैं। नवयुगल दंपति में मीनाकारी करवे और राजस्थानी डिजाइन में सजी छलनी की अधिक डिमांड है। इसके अलावा करवा चौथ के दिन पूजा के लिए उपयोग में लाया जाना वाला सामान भी पूरा पैक में मिल रहा है। वहीं अगर करवा चौथ पर पूरा पैकेज लेना चाहते हैं तो वह भी बाजार में उपलब्ध है। इस पैकेज में करवा, छलनी,देवी की मूर्ति, पूजा का सामान,थाली, आरती दीया, पूजा की किताब इत्यादी हैं।

Hindi News / Meerut / Karva Chauth 2022: महिलाओं को लुभा रहे मीनाकारी करवे और राजस्थानी छलनी, दाम जानकार हो जाएंगे हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो