scriptदिल्ली-एनसीआर के लिए खुशखबरी! दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर पर 8000 वाहन होंगे पार्क, इन्हें मिलेगी सुविधा | Delhi ghaziabad corridor rrts developing 8000 parking space at its station know the details | Patrika News
मेरठ

दिल्ली-एनसीआर के लिए खुशखबरी! दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर पर 8000 वाहन होंगे पार्क, इन्हें मिलेगी सुविधा

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर पर आरआरटीएस स्टेशनों पर विकसित किए जा रहे पार्किंग में 8000 से ज्यादा वाहन पार्क किए जा सकेंगे।

मेरठJul 19, 2024 / 01:21 pm

Swati Tiwari

दिल्ली से मेरठ तक पूरे आरआरटीएस कॉरिडोर पर 25 स्टेशन हैं। इन स्टेशनों पर आने वाले लोगों की संभावित संख्या को ध्यान में रखते हुए पार्किंग स्थान बनाए जा रहे हैं। इस स्टेशन पर लगभग 300 कार और 900 दोपहिया वाहन खड़े किए जा सकते हैं। इससे न केवल दिल्ली-मेरठ मार्ग पर निजी वाहनों का भार कम होगा, बल्कि सड़क दुर्घटनाओं को भी रोका जा सकेगा और वायु प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी। 

10 मिनट से पहले कोई पार्किंग चार्ज नहीं

पूरे कॉरिडोर की पार्किंग सुविधा में संभावित रूप से 1,600 से ज्यादा कारों और 6,500 से अधिक दोपहिया वाहन खड़े हो सकते हैं। फिलहाल, सिर्फ उतारने और लेने आने वाले यात्रियों के लिए कोई पार्किंग शुल्क नहीं है। क्योंकि वे अपने वाहन को पहले 10 मिनट के लिए निःशुल्क पार्क कर सकते हैं। 
यह भी पढ़ें

मुजफ्फरनगर में कांवड़ पर विवादः भड़के BJP के नेता मुख्तार अब्बास नकवी, गठबंधन सहयोगी जदयू का पारा हुआ गरम

6 घंटे वाहन पार्क करने के लिए देने होंगे इतने रुपये

इसके बाद, एक शुल्क संरचना लागू होगी, जो छह घंटे तक के लिए है, साइकिल के लिए 5 रुपये, दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपये और कारों के लिए 25 रुपये, छह से 12 घंटे के लिए, साइकिल के लिए 5 रुपये, दोपहिया वाहनों के लिए 25 रुपये और कारों के लिए 50 रुपये, और 12 घंटे के बाद आरआरटीएस परिचालन घंटे समाप्त होने तक, साइकिल के लिए 10 रुपये, दोपहिया वाहनों के लिए 30 रुपये और कारों के लिए 100 रुपये होंगे।

Hindi News/ Meerut / दिल्ली-एनसीआर के लिए खुशखबरी! दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर पर 8000 वाहन होंगे पार्क, इन्हें मिलेगी सुविधा

ट्रेंडिंग वीडियो