scriptWeather Alert: अभी दो दिन और बढ़ेगी ठंड, तापमान में रिकार्ड गिरावट आएगी | Cold will increase for 2 days record temperature drop | Patrika News
मेरठ

Weather Alert: अभी दो दिन और बढ़ेगी ठंड, तापमान में रिकार्ड गिरावट आएगी

Highlights

वेस्ट यूपी-एनसीआर में वायु की हवा हुई खराब
सुबह-रात को कोहरे से वेस्ट यूपी में बढ़ी ठंड
बुधवार को धूप नहीं निकलने से बढ़ी ठिठुरन

 

मेरठDec 25, 2019 / 10:38 am

sanjay sharma

mausam_thand.jpg

,,,,,,,,

मेरठ। वेस्ट यूपी-एनसीआर (West UP-NCR) में ठिठुरन बढ़ गई है। सुबह- रात को कोहरा (Fog) होने के कारण वायु प्रदूषण (Air Pollution) भी बढ़ गया है। वेस्ट यूपी के जनपदों में एक्यूआई (AQI) लगातार बढ़ता जा रहा है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले दो दिन में सर्दी (Cold) और बढ़ने जा रही है और तापमान रिकार्ड 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है।
यह भी पढ़ेंः CAA: पीड़ितों से दुख-दर्द बांटने दो दिन बाद फिर आ सकते हैं राहुल-प्रियंका, देखें वीडियो

पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के कारण वेस्ट यूपी-एनसीआर में सर्दी बढ़ गई है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 0.1 डिग्री और गिर गया। हालांकि दिन में अच्छी धूप खिलने के कारण दिन के तापमान में 3.4 डिग्री की बढ़ोतरी हुई, लेकिन अगले दिन बुधवार की सुबह आसमान में बादलों के कारण धूप पर असर पड़ा है। मेरठ का अधिकतम तापमान 16.4 और न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री दर्ज किया गया। बुधवार की सुबह यह तापमान 7 डिग्री तक पहुंच गया।
यह भी पढ़ेंः Meerut: पुलिस अफसर को गुलाब देकर बोले बच्चे- अंकल हम स्कूल जाना चाहते हैं, देखें वीडियो

हवा की गति कम होने से एनसीआर में एक्यूआई बढ़ता जा रहा है। मेरठ का एक्यूआई 260 से बढ़कर 282, नोएडा में 413, हापुड़ में 210 और गाजियाबाद का एक्यूआई 398 तक पहुंच गया है। पिछले तीन दिन में एक्यूआई में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मौसम वैज्ञानिक डा. एन. सुभाष का कहना है कि अगले दो दिन में सर्दी बढ़ेगी और तापमान गिरकर 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। इसके अलावा उत्तर पश्चिमी हवा चलने से मौसम सर्द होता जा रहा है। अभी कुछ दिन मौसम ऐसा ही बना रहेगा।

Hindi News / Meerut / Weather Alert: अभी दो दिन और बढ़ेगी ठंड, तापमान में रिकार्ड गिरावट आएगी

ट्रेंडिंग वीडियो