scriptकांवड़ यात्रा के नाम पर राजनीति का आरोप लगाते हुए बुद्धि-शुद्धि को हवन-अनुष्ठान | Allegations of politics in the name of Kanwar Yatra | Patrika News
मेरठ

कांवड़ यात्रा के नाम पर राजनीति का आरोप लगाते हुए बुद्धि-शुद्धि को हवन-अनुष्ठान

अनुष्ठान करने वालों का आरोप, कोई कावंड महासंघ अस्तित्व में नहींकांवड़ यात्रा के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेकने का आरोप

मेरठJul 18, 2021 / 08:39 pm

shivmani tyagi

yatra.jpg

Kanwar Yatra

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( meerut news ) अखिल भारत हिंदू महासभा ने कांवड़ यात्रा ( Kanwar Yatra ) के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए ऐसे लाेगों की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ-हवन और अनुष्ठान किया जो कांवड़ यात्रा पर राजनीति कर रहे हैं। अनुष्ठान कार्यक्रम में अशोक शर्मा और अभिषेक अग्रवाल ने संयुक्त रूप से सरकार से मांग की है कि जब तक देश से कोरोना महामारी पूर्ण रूप से खत्म नहीं हो जाती है। तब तक किसी भी तरह का कोई चुनाव, कोई भी राजनीतिक मीटिंग, कोई भी राजनीतिक नेताओं का शपथ ग्रहण समारोह, किसी भी पर धरना-प्रदर्शन या अन्य राजनीतिक फायदे के लिए होने वाले सभी कार्यक्रम भी नहीं होने चाहिए।
यह भी पढ़ें

कोरोना से फाइट: अब सोमवार से गर्भवती महिलाओं के भी लगेगी वैक्सीन

करोना काल ख़त्म होने तक इन सभी को पूर्णता बंद किया जाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि आज कुछ लोग कांवड़ यात्रा को लेकर हिंदुओं के साथ मजाक कर रहे हैं। कांवड़ यात्रा का इस्तेमाल राजनीति करने के लिए कर रहे हैं। हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने ऐसे लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे हिंदुओं के ठेकेदार न बनें। जिस कांवड़ महासंघ की बातों का सरकार जिक्र कर रही है। ऐसे कोई कांवड़ संघ नही हैं। कांवड़ यात्रा के नाम पर कुछ धर्मगुरु भी इसमें अपनी रोटियां सेक रहे हैं और धार्मिक लोगों को भ्रमित करने का कार्य कर रहे हैं। कांवड़ यात्रा से जुड़े लाखों लोगों को करोड़ों रुपए का व्यापार करने लाभ मिलता है। आज लोग अपने स्वार्थ के कारण अपनी राजनीति चमकाने कारण इस महान यात्रा को खंडित करने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाबा महादेव महाकाल इन सभी को सबुद्धि दें जिनके लिए हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने हवन पूजा अनुष्ठान कर इन सभी की बुद्धि शुद्धि के लिए पूजा पाठ की है।

Hindi News / Meerut / कांवड़ यात्रा के नाम पर राजनीति का आरोप लगाते हुए बुद्धि-शुद्धि को हवन-अनुष्ठान

ट्रेंडिंग वीडियो