scriptसावन के पहले सोमवार पर बड़ी खबर, भगवान पशुपतिनाथ की प्रतिमा पर आई दरार, देखें Video | Lord Pashupatinath idol crack appears video on sawan first monday sawan somwar | Patrika News
मंदसौर

सावन के पहले सोमवार पर बड़ी खबर, भगवान पशुपतिनाथ की प्रतिमा पर आई दरार, देखें Video

sawan somwar : भगवान पशुपतिनाथ की प्रतिमा पर दरार आने के मामले पर पूर्व भाजपा विधायक यशपाल सिसोदिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया कि, उन्होंने सरकार और पुरातत्व विभाग से क्षरण रुकवाने की मांग की है।

मंदसौरJul 22, 2024 / 12:49 pm

Faiz

Lord Pashupatinath
Lord Pashupatinath : मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में स्थित और देश के एकलौते पशुपतिनाथ मंदिर में सावन सोमवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है। श्रद्धा, भक्ति और आस्था का केंद्र भगवान पशुपतिनाथ महादेव की दिव्य एवं नयनाभिराम अष्टमूर्ति प्रतिमा दशपुर की नगरी मंदसौर में विराजित है। जहां एक तरफ देशभर में श्रद्धालु भोले बाबा की आराधना में लीन हैं तो वहीं सावन के पहले सोमवार को ही बड़ी जानकारी सामने आई है कि प्रतिमा के मुख पर दरार पड़ रही है।
इस मामले में भाजपा के पूर्व विधायक यशपाल सिसोदिया ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से मांग की है कि तकनीकी विशेषज्ञों की टीम बनाकर प्रतिमा के क्षरण को रोकने की व्यवस्था करें।
यह भी पढ़ें- विदेशी दूल्हा-दुल्हन की हिन्दू रीति-रिवाज से शादी, ‘अपना बना ले मेरी जान…’ पर नाचे विदेशी बाराती, Video

एक्स पोस्ट कर दी जानकारी

मामले को लेकर पूर्व विधायक यशपाल सिसोदिया ने भगवान पशुपतिनाथ महादेव की प्रतिमा क्षरण को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर मुख्यमंत्री मोहन यादव से अपील की है कि वो भारत सरकार के पुरातत्व विभाग और मध्य प्रदेश के पुरातत्व विशेषज्ञ के साथ साथ एवं मंदसौर कलेक्टर दिलीप कुमार यादव से जरूरी दिशा निर्देश देकर उचित कार्यवाही करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो तकनीकी विशेषज्ञों की टीम बनाकर जानकारों से सलाह लें और प्रतिमा के क्षरण को रोकने की व्यवस्था कराई जाए।

कांग्रेस का तंज

इस मामले में मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, सावन के महीने में भगवान बीजेपी से नाराज है। पहले महाकाल कॉरिडोर में हादसा हुआ था और अब पशुपतिनाथ भगवान की प्रतिमा में दरार आई है।

Hindi News/ Mandsaur / सावन के पहले सोमवार पर बड़ी खबर, भगवान पशुपतिनाथ की प्रतिमा पर आई दरार, देखें Video

ट्रेंडिंग वीडियो