scriptMainpuri : राम भजन पर नाचते-नाचते ‘हनुमान’ बने युवक ने दम तोड़ा, लोग अभिनय समझ बजाते रहे तालियां | young man dies while dancing on rambhajan who playing role of hanuman in mainpuri | Patrika News
मैनपुरी

Mainpuri : राम भजन पर नाचते-नाचते ‘हनुमान’ बने युवक ने दम तोड़ा, लोग अभिनय समझ बजाते रहे तालियां

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में आयोजित एक भजन संध्या में राम भजन पर हनुमान बना युवक प्रभु भक्ति में लीन होकर झूमते हुए नाच रहा था। इसी बीच अचानक नाचते-नाचते वह जमीन पर धराशायी हो गया। श्रद्धालु उसके अभिनय को देख तालियां बजाने लगे, लेकिन असल में हनुमान बने युवक रवि की मौत हो चुकी थी।

मैनपुरीSep 04, 2022 / 10:31 am

lokesh verma

young-man-dies-while-dancing-on-rambhajan-who-playing-role-of-hanuman-in-mainpuri.jpg

Mainpuri : राम भजन पर नाचते-नाचते ‘हनुमान’ बने युवक ने दम तोड़ा।

यूपी के मैनपुरी शहर में बेहद हैरान कर देने वाली घटना घटी है। बताया जा रहा है कि शहर में शनिवार देर शाम भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसी कार्यक्रम में श्री राम भजन पर हनुमान बना युवक रवि शर्मा प्रभु भक्ति में लीन होकर झूमते हुए नाच रहा था। इसी बीच अचानक नाचते-नाचते वह जमीन पर धराशायी हो गया। यह देख मौके पर मौजूद श्रद्धालु रवि के अभिनय को देख तालियां बजाने लगे, लेकिन असल में हनुमान बने युवक रवि की मौत हो गई थी। इसके बाद रवि को तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसकी मौत की पुष्टि की। घटना की सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंचे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। वहीं यह खबर शहर में आग की तरह फैल गई और चर्चा का विषय बन गई।
दरअसल, मैनपुर कोतवाली क्षेत्र के राजा का बाग वाली गली निवासी रवि शर्मा जागरण और भजन संध्या में हनुमान का किरदार निभाते थे। शनिवार को गणेश उत्सव पर नटराज होटल वाली गली में भजन संध्या का कार्यक्रम था। इसी भजन संध्या में रवि राम भजन पर हनुमान के किरदार में अभिनय कर रहे थे और झूम-झूमकर नाच रहे थे। उनका अभिनय देख श्रद्धालु भी जोर-जोर से तालियां बजाते हुए उनकी हौसला अफजाई कर रहे थे। इसी बीच हनुमान बने रवि शर्मा के पैर अचानक रुके और वह स्टेज पर ही धराशायी हो गए। श्रद्धालु इसे भी उनके अभिनय का हिस्सा मान तालियां बजाने लगे। जब वह कुछ देर तक नहीं उठे तो आयोजक उनके करीब पहुंचे। उन्होंने देखा कि रवि की सांस नहीं चल रही थी और शरीर ठंडा पड़ चुका था। यह देख रवि शर्मा को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनके मृत होने की पुष्टि की।
यह भी पढ़ें – शादी के 5 माह बाद ही पत्नी को आजाद कर प्रेमी को सौंपा, पंचायत ने सुनाया अनोखा फरमान

परिजनों में मची चीख-पुकार

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही परिजन भी जिला अस्पताल पहुंच गए और रवि शर्मा की मृत्यु से चीख पुकार मच गई। इसके बाद परिजन रवि का शव लेकर घर आए तो हाहाकार मच गया। बड़ी संख्या में लोग उनके घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। वहीं, डॉक्टरों ने रवि की मौत हार्ट अटैक होने की आशंका जाहिर की है।
यह भी पढ़ें – मुस्लिम महिला के घर में विराजे गणपति, बोली- मैं हिंदुओं के सभी त्योहार मनाती हूं, फतवों से नहीं डरती

रोजाना होते हैं कार्यक्रम

बता दें कि मैनपुरी स्थित नटराज होटल वाली गली में स्थानीय लोगों की तरफ से गणेश चतुर्थी पर गणपति की प्रतिमा स्थापित की गई थी। यहां मंच भी बनाया गया है, जहां रोजाना भजन संध्या के साथ नृत्य के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। वहीं, रवि शर्मा की मौत से लोग हैरान है। यह घटना पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Hindi News / Mainpuri / Mainpuri : राम भजन पर नाचते-नाचते ‘हनुमान’ बने युवक ने दम तोड़ा, लोग अभिनय समझ बजाते रहे तालियां

ट्रेंडिंग वीडियो