scriptसपा ने तेज प्रताप यादव को बनाया उम्मीदवार, करहल विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव | SP made Tej Pratap Yadav its candidate from Karhal assembly seat, Ram Gopal Yadav made the announcement | Patrika News
मैनपुरी

सपा ने तेज प्रताप यादव को बनाया उम्मीदवार, करहल विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

सपा विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। इसी कड़ी में सपा ने मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया है।

मैनपुरीOct 07, 2024 / 09:32 pm

Nishant Kumar

SP candidate Tej Pratap yadav

सपा नेता तेज प्रताप यादव

सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने ऐलान करते हुए कहा है कि, करहल विधानसभा उपचुनाव में तेज प्रताप यादव सपा के उम्मीदवार होंगे। पार्टी के अनुशासित सिपाही तेज प्रताप यादव राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दामाद भी हैं। बीते कई महीनों से इस विधानसभा क्षेत्र में उनकी सक्रियता सियासी चर्चा के केंद्र में रही है।
करहल विधानसभा सीट समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव के सांसद बनने के बाद खाली हो गई थी। ऐसे में सपा ने यादव परिवार के अहम सदस्य तेज प्रताप यादव को चुनावी मैदान में उतारकर चुनावी लड़ाई को दिलचस्प बना दिया है।
2022 के विधानसभा चुनाव में करहल से सपा उम्मीदवार अखिलेश यादव ने भाजपा के प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल को हराकर जीत हासिल की है। इस चुनाव में अखिलेश यादव को 120284 वोट मिले जबकि एसपी सिंह बघेल को 59869 वोट मिले थे।
यह भी पढ़ें

सपा सांसद रुचि वीरा ने यति नरसिंहानंद के बयान पर कार्रवाई की मांग की

डिंपल यादव ने क्या कहा ?

वहीं, सपा सांसद डिंपल यादव ने विधानसभा उपचुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि लोगों ने मुद्दों के आधार पर परिवर्तन का मन बना लिया है। हमारी पार्टी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। हमें बहुत अच्छा परिणाम मिलने वाला है। पार्टी के वरिष्ठ नेता तय करेंगे कि किस पार्टी के हिस्से में कौन सी सीट जाएगी। अयोध्या में जनता ने समाजवादी पार्टी जो जिताने का काम किया है। ऐसे में मुझे लगता है कि लोग धर्म को राजनीति से दूर रखते हुए आम मुद्दों पर परिवर्तन चाहते हैं।
यह भी पढ़ें

यति नरसिंहानंद…पैगंबर पर टिप्पणी विवाद में क्या बोलीं सपा सांसद इकरा हसन?

दस सीटों पर होगा चुनाव

आपको बता दें कि गाजियाबाद, खैर, मीरापुर, कुंदरकी, करहल, कटेहरी, मिल्कीपुर, सीसामऊ, मझवां और फूलपुर सीट पर उपचुनाव होने हैं। इनमें से नौ सीटें विधायकों के सांसद बनने से खाली हुई हैं। एक सीट सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा मिलने के कारण खाली हुई है।

Hindi News / Mainpuri / सपा ने तेज प्रताप यादव को बनाया उम्मीदवार, करहल विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

ट्रेंडिंग वीडियो