scriptMahrajganj: चिता पर छह घंटे तक रखा रहा शव, मुआवजा मिलने के बाद ही लगाई गई आग | Patrika News
महाराजगंज

Mahrajganj: चिता पर छह घंटे तक रखा रहा शव, मुआवजा मिलने के बाद ही लगाई गई आग

Mahrajganj News:रविवार सुबह बड़हरा लाल पुल के पास रोहिन नदी के किनारे महेंद्र का शव चिता पर रख दिया और मुंबई फोन कर बोला कि जब तक पैसा नहीं भेजेंगे शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

महाराजगंजSep 23, 2024 / 09:49 am

anoop shukla

जिले के पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत जर्दी में झकझोर देने वाली घटना हुई। यहां 32 वर्षीय युवक महेंद्र का शव चिता पर 6 घंटे तक रखा रहा। मृतक महेंद्र मुंबई में शटरिंग का कार्य करता था और कार्य के दौरान गंभीर चोट लगने से उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार तब तक नहीं किया, जब तक कि मुआवजे की रकम नहीं मिली।

काम के दौरान सिर में घुसी थी सरिया, मुंबई से लाते समय हुई मौत

मृतक के पिता रामानंद के अनुसार, महेंद्र डेढ़ माह पूर्व ही मुंबई में काम करने गया था। 18 सितंबर को काम करते समय उसके सिर में सरिया घुस गई, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया था। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन स्थिति गंभीर होने के चलते मालिक ने उसे एम्बुलेंस से घर भेजने की व्यवस्था की। महेंद्र के बड़े भाई और एक अन्य युवक उसे एम्बुलेंस से घर लाए, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

चिता पर रखी रही लाश, साढ़े चार लाख जब मिले तब लगी आग

शव के गांव पहुंचने पर परिजनों और ग्रामीणों ने साथ आए युवक को बंधक बना लिया और मुआवजे की मांग की। रविवार को रोहिन नदी के किनारे बड़हरा लाल पुल के पास महेंद्र का शव चिता पर रख दिया गया, लेकिन तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया गया जब तक कि मुंबई स्थित शटरिंग मालिक से मुआवजे की रकम नहीं मिली। चर्चा है कि शटरिंग मालिक ने मृतक की पत्नी के खाते में साढ़े चार लाख रुपये मुआवजे के रूप में भेजे, तब जाकर युवक को छोड़ा गया और शव का अंतिम संस्कार किया गया।

Hindi News/ Mahrajganj / Mahrajganj: चिता पर छह घंटे तक रखा रहा शव, मुआवजा मिलने के बाद ही लगाई गई आग

ट्रेंडिंग वीडियो