scriptएमपी विधानसभा के चौथे दिन भी भारी हंगामा, फिर उठा पेपर लीक और नर्सिंग घोटाला, देखें Live | mp budget 2024 madhya pradesh vidhan sabha monsoon session fourth day live | Patrika News
भोपाल

एमपी विधानसभा के चौथे दिन भी भारी हंगामा, फिर उठा पेपर लीक और नर्सिंग घोटाला, देखें Live

MP vidhan sabha monsoon session fourth day live: मध्यप्रदेश में 1 जुलाई से शुरू हुआ विधानसभा का मानसून सत्र चौथे दिन भी हंगामेदार बना हुआ है। विपक्षी दल कांग्रेस लगातार आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं।

भोपालJul 04, 2024 / 02:31 pm

Manish Gite

vidhan sabha monsoon session fourth day
madhya pradesh vidhan sabha monsoon session fourth day live: मध्यप्रदेश में 1 जुलाई से शुरू हुआ विधानसभा का मानसून सत्र चौथे दिन भी हंगामेदार बना हुआ है। विपक्षी दल कांग्रेस लगातार आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। विधानसभा में प्रवेश करते ही विपक्षी दल ने अपने तेवर स्पष्ट कर दिए हैं। विपक्षी दल नर्सिंग घोटाले में मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफे पर अड़ा हुआ है।
मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का चौथा दिन यानी गुरुवार भी हंगामेदार हो गया है। प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस नर्सिंग घोटाले पर विशेषाधिकार नियम के तहत चर्चा की मांग कर रहा है। वहीं बजट पर भी चर्चा होना है। इस बीच लगातार हंगामे की स्थिति बनी हुई है।
Live Updates

2.00 pm

पेपर लीक मामले की गूंज

विधानसभा में पेपर लीक मामला भी उठाया गया। विधायक राजेंद्र कुमार ने कहा कि बेरोजगारी और पेपरलीक के मुद्दे पर कहा कि एक ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि कोई भी पर्चा लीक न हो सके। राजेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि सरकार ने इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद 29 लाख रोजगार देने की बात कही थी, जो न संभव है और न ही विश्वसनीय लगती है। सरकार के दावे झूठे हैं। राजेंद्र सिंह ने कहा कि 20 साल से मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार है203-04 की बात करें तो अब तो बीस साल का पहले का रोना बंद करना चाहिए।
1.45 pm

घटिया निर्माण का आरोप

प्रश्नकाल में विधायक दिनेश राय मुनमुन ने नागपुर हाईवे के घटिया निर्माण कार्य का मुद्दा उठाया। जवाब में मंत्री राकेश सिंह ने कहा किलखनादौन से सिवनी के बीच 9.2 किमी सड़क का ठेका हुआ था। ठेकेदार को नोटिस दिया गया, उसने काम पूरा नहीं किया। हाईवे रोड कार्पोरेशन ने इसे पूरा कराया। विधायक अजय अर्जुन सिंह ने इसे दो विधायकों के बीच का मामला बताते हुए मंत्री की मौजदूगी में समाधान करने की बात बोली।
1.30 PM

एमपी बजट पर डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल का बयान

एमपी के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि बजट से जनता को फायदा होगा। इसमें बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रावधानों से राज्य के समग्र विकास को गति मिलेगी। नर्सिंग कॉलेज में कथित घोटाले पर शुक्ला ने कहा कि सबकुछ हाईकोर्ट के निर्देश के मुताबिक किया जा रहा है।
1.00 pm

अवैध कॉलोनी का मुद्दा भी उठा

मध्यप्रदेश विधानसभा में गुरुवार को अवैध कॉलोनी का मुद्दा उठा। विधायक हरदीप सिंह डंग के सवाल पर नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सरकार अवैध कालोनी के लिए सात कानून ला रही है। अगले सत्र में इस कानून को लाएंगे। फिलहाल अवैध कॉलोनी को वैध करने का कोई निर्देश नहीं है। सरकार अवैध कॉलोनी के खिलाफ सख्त कानून लाएगी।
12.15 PM

jyotiraditya scindia: केंद्रीय मंत्री बोले- जनहित का बजट

इस बीच, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। सिंधिया ने बजट पर प्रतिक्रिया दी है। अशोक नगर में सिंधिया ने कहा कि एमपी का बजट जनहित का बजट है। विकासोन्मुखी बजट है। शहरी, ग्रामीण, शिक्षा अथवा स्वास्थ्य सभी सेक्टरों का बजट बढ़ा है। सिंधिया ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश की जनता के विकास को सुनिश्चित करने वाले इतने अच्छे बजट के लिए मैं मोहन यादव को बधाई देता हूं। मध्यप्रदेश में कृषि और औद्योगिक दोनों क्षेत्रों में नई क्रांति आएगी और निवेश बढ़ने के साथ रोजगार के नए अवसर भी आएंगे।
12.30 PM

विश्वास सारंग के खिलाफ विशेषाधिकार हनन पर चर्चा

विधानसभा में नर्सिंग घोटाले पर चल रा है हंगामा। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर से मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ विशेषाधिकार हनन पर चर्चा की मांग की है. विधानसभा अध्यक्ष तोमर ने उन्हें कहा है कि उन्हें सूचनाएं मिली हैं, जिसका वे परीक्षण कर रहे हैं। इसके बाद वे आगे का फैसला लेंगे।
12.25 PM

वेतन भत्ते और पेंशन पर प्रस्ताव

एमएसएमई मंत्री चैतन्य कश्यप ने मंत्री के रूप में मिलने वाले वेतन भत्ते और पेंशन का समर्पण करने का प्रस्ताव सदन में दिया। मंत्री ने कहा कि इसके पहले भी विधायक के रूप में वेतन भत्तों की राशि नहीं ले रहे थे, क्योंकि वे आर्थिक रूप से काफी सक्षम हैं।
11.45 AM

कांग्रेस कहती है राम पैदा ही नहीं हुए

इधर, पर्यटन मंत्री धर्मेंद्र लोधी (dharmendra lodhi) ने विधानसभा में प्रवेश से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास मुद्दे ही नहीं बचे हैं। वो कहते हैं कि राम पैदा ही नहीं हुए। श्रीराम हमारे पूर्वज हैं। अपने पूर्वजों को याद करना और उनके उनके स्थानों को विकसित करना सरकार का राजधर्म है। कृष्ण पाथेय पर भी काम शुरू हो गया है। लोधी ने नर्सिंग घोटाले पर पूछे गए सवाल पर कहा कि कांग्रेस की बातें तथ्यहीन है। उनकी हालत सांप छछूंदर जैसी हो रही है।कांग्रेस घोटालों की बात करती है तो पहले उन्हें अपने गिरेहबान में झांक लेना चाहिए।
11.25 AM

सदन में नगरीय प्रशासन एवं आवास विभाग, पीडब्ल्यूडी, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक कल्याण समेत कई विभागों से जुड़े सवालों के जवाब भी दिए जा रहे हैं।

11.10 AM

विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्तावों पर चर्चा हो रही है। आज बजट सत्र में सीएम डा. मोहन यादव के साथ मंत्री और सत्ता पक्ष के विधायक बजट पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बुधवार को एमपी बजट पेश किया था।
11.05 AM

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सत्ता पक्ष ने फिर उठाया नर्सिंग घोटाले का मुद्दा।

11.00AM

विधानसभा की कार्यवाही शुरू।

10.47 AM

विधानसभा में मूंग की बोरी लेकर पहुंचे विधायक
हरदा जिले की टिमरनी के विधायक अभिजीत शाह मूंग की दाल की बोरी लेकर विधानसभा पहुंच गए। उन्हें बोरी लेकर सदन में नहीं जाने दिया गया।

10.46 AM

मंत्री प्रहलाद पटेल क्या बोले
मोहन सरकार के मंत्री मोहन सरकार ने विधानसभा में चल रहे हंगामे पर कहा कि बजट पर चर्चा हो, बजट पास हो। सरकार किसी भी प्रकार का जवाब देने में सक्षम है। हमने नर्सिंग मामले में भी चर्चा की है, जो अभी तक की सबसे लंबी चर्चा है। हम इस चर्चा से भागने वाले हैं। फिलहाल सबसे महत्वपूर्ण है मध्यप्रदेश का बजट, जो राज्य के हित में है। इस पर चर्चा विपक्ष करता है तो बेहतर है। प्रहलाद पटेल सदन में जाने से पहले मीडिया से बात कर रहे थे।
10.45 AM

कल पेश हुए एमपी बजट पर चर्चा का भी समय दिया गया है। जबकि कांग्रेस नर्सिंग घोटाले पर आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस बार-बार मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफे की मांग कर रहा है।
10.30 AM

सत्ता पक्ष और विपक्षी नेताओं के पहुंचने का सिलसिला। आज भी हंगामेवाला हो सकता है विधानसभा का सत्र।

10.25 AM

सीएम मोहन यादव दिल्ली जाएंगे

एमपी के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव गुरुवार को थोड़ी देर में दिल्ली जा रहे हैं। वे एयर कार्गो फोरम इंडिया कान्क्लेव 2024 में हिस्सा लेंगे। सीएम सवा 12 बजे दिल्ली पहुंचेगे। इसके बाद शाम सवा चार बजे आ जाएंगे। इसके बाद मोहन यादव छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा जाएंगे, जहां चुनाव प्रचार करेंगे और रात्रि में वहीं विश्राम करेंगे।
संबंधित खबरें

href="https://www.patrika.com/bhopal-news/mp-budget-2024-mohan-yadav-government-finance-minister-jagdish-devda-present-budget-live-updates-18814422" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/bhopal-news/mp-budget-2024-mohan-yadav-government-finance-minister-jagdish-devda-present-budget-live-updates-18814422" target="_blank" rel="noopener">MP Budget 2024: एमपी में मोहन सरकार का पूर्ण बजट, देखें LIVE UPDATES

href="https://www.patrika.com/bhopal-news/mp-budget-2024-first-and-interim-budget-presented-know-5-big-things-of-madhya-pradesh-budget-18815094" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/bhopal-news/mp-budget-2024-first-and-interim-budget-presented-know-5-big-things-of-madhya-pradesh-budget-18815094" target="_blank" rel="noopener">mp budget 2024: मोहन सरकार का पहला बजट पेश, जानें बजट की 5 बड़ी बातें

href="https://www.patrika.com/bhopal-news/mp-budget-2024-3-new-medical-colleges-start-in-this-education-session-2024-25-450-mbbs-seats-18815250" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/bhopal-news/mp-budget-2024-3-new-medical-colleges-start-in-this-education-session-2024-25-450-mbbs-seats-18815250" target="_blank" rel="noopener">mp budget 2024: बजट में मेडिकल एजुकेशन पर दिखा जोर, इसी साल शुरू होंगे 3 नए कॉलेज, 450 MBBS सीट

Hindi News/ Bhopal / एमपी विधानसभा के चौथे दिन भी भारी हंगामा, फिर उठा पेपर लीक और नर्सिंग घोटाला, देखें Live

ट्रेंडिंग वीडियो