scriptHome Guards Recruitment: यूपी में 42 हजार होमगार्ड भर्ती को मिली हरी झंडी, योगी सरकार ने किया बड़ा एलान | Yogi government announce 42 thousand home guards vacancies recruitment in uttar pradesh | Patrika News
लखनऊ

Home Guards Recruitment: यूपी में 42 हजार होमगार्ड भर्ती को मिली हरी झंडी, योगी सरकार ने किया बड़ा एलान

UP Home Guard Recruitment: यूपी में 42 हजार नई भर्तियों को मिली हरी झंडी है। सीएम योगी ने हाल ही में आदेश जारी किया है। ये भर्ती होम गार्ड के पदों पर होनी है।

लखनऊJun 23, 2024 / 10:15 pm

Prateek Pandey

Home Guard Vacancy in UP

Home Guard Vacancy in UP

Home Guards Recruitment in UP: उत्तर प्रदेश में लंबे समय से होमगार्ड के पदों पर भर्ती की बात हो रही थी। अब योगी सरकार की ओर से प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के मुहिम के तहत मुख्यमंत्री ने बड़ा निर्णय लिया है।
योगी सरकार ने हाल ही में 42000 होमगार्ड स्वयंसेवकों की भर्ती (Home Guards Recruitment) के आदेश दिए हैं। उन्होंने जल्द से जल्द हजारों होमगार्ड्स के सेवानिवृत्त होने के साथ भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने को कहा। इसके साथ ही होमगार्ड्स को आपदा मित्र के रूप में तैनात करने के लिए नियमावली बनाने का भी निर्देश दिया है।

दो चरणों में भर्ती होंगे 21-21 हजार होमगार्ड

प्रदेश में वर्तमान में 76 हजार से अधिक होमगार्ड स्वयंसेवक हैं और लगभग 75 हजार ड्यूटी पॉइंट पर तैनात हैं। इनमें से हर साल लगभग 4 हजार होमगार्ड रिटायर हो रहे हैं। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री ने नई नियुक्ति की प्रक्रिया समय से पूरी करने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि दो चरणों मे 21-21 हजार होमगार्ड स्वयंसेवकों की भर्ती (Home Guards Recruitment) करने का लक्ष्य लेकर कार्यवाही आगे बढ़ाएं।
Home-Guard-Vacancy-in-UP

Hindi News/ Lucknow / Home Guards Recruitment: यूपी में 42 हजार होमगार्ड भर्ती को मिली हरी झंडी, योगी सरकार ने किया बड़ा एलान

ट्रेंडिंग वीडियो