scriptVideo: सड़कों पर उतरे यमराज, देखकर लोग हुए हैरान | Yamraj takes to Lucknow roads, teaches people traffic rules | Patrika News
लखनऊ

Video: सड़कों पर उतरे यमराज, देखकर लोग हुए हैरान

रुकी ट्रैफिक, अचानक दिखे यमराज तो लोग हुए परेशान, ट्रैफिक के नियमों पर उठाए सवाल।

लखनऊNov 24, 2023 / 05:09 pm

Ritesh Singh

 रोककर सड़क सुरक्षा के नियम समझाए

रोककर सड़क सुरक्षा के नियम समझाए

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए ट्रैफिक पुलिस लोगों को समझाने के लिए नए-नए प्रयोग करती रहती है। ऐसे ही एक अनोखी पहल लखनऊ में की गई। यहां लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने के लिए सड़कों पर यमराज को उतारा गया।

यह भी पढ़ें

लखनऊ की हवा हुई फिर से जहरीली , जारी हुआ नोटिस

इस दौरान ट्रैफिक नियमों तोड़ने वाले लोगों को नियमों का पालन करने की चेतावनी दी गई। लखनऊ में हजरतगंज चौराहा पर सड़क पर अचानक पुलिस की जगह यमराज को देखकर लोग डर गए। यमराज ने बगैर हेलमेट और बगैर सीट बेल्ट पहने लोगों को रोककर सड़क सुरक्षा के नियम समझाए।

यह भी पढ़ें

सर्दियों में सुरक्षित यात्रा के लिए योगी सरकार ने जारी किये निर्देश

वहीं, ट्रैफिक के नियमों को तोड़ने वाले लोगों को नियमों का पालन करने की चेतावनी दी. साथ ही कहा कि आपकी एक लापरवाही पर सीधे मुझे लेने आना पड़ेगा। दरअसल उत्तर प्रदेश में नवंबर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है और अब नवंबर भी खत्म होने वाला है।
यह भी पढ़ें

बोले सीएम – बेसिक शिक्षा की तर्ज पर आंगनबाड़ी केंद्रों का भी होगा कायाकल्प



ऐसे में पूरे जिले के साथ लखनऊ में भी सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट और चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने लिए प्रेरित किया जा रहा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8px261

Hindi News/ Lucknow / Video: सड़कों पर उतरे यमराज, देखकर लोग हुए हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो