scriptWeather Update Today: UP में अचानक बदला मौसम का मिजाज, आंधी-तूफान की चेतावनी, 17 जिलों में बारिश के आसार | Weather update today aaj ka mausam imd rain alert for uttar pradesh delhi weather news | Patrika News
लखनऊ

Weather Update Today: UP में अचानक बदला मौसम का मिजाज, आंधी-तूफान की चेतावनी, 17 जिलों में बारिश के आसार

Weather Update: उत्तर भारत के मौसम ने एक बार फिर से बदली है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों और क्षेत्रों में दिखने लगा है।

लखनऊFeb 28, 2024 / 08:54 am

Aman Kumar Pandey

weather update today

weather update today

Weather Update: उत्तर भारत के मौसम ने एक बार फिर से बदली है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों और क्षेत्रों में दिखने लगा है। दिल्ली-एनसीआर के मौसम में अचानक ठंडक बढ़ गई है। तेज हवाएं भी चल रही हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में बारिश की बौछारें पड़ रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश, बिहार के साथ मध्य प्रदेश में आज यानी बुधार 28 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश और अलग-अलग पहाड़ी तूफानों के साथ बारिश संभव है। आईएमडी ने बताया है कि देश के कुछ राज्यों में घने बादल छाए रहेंगे। आज दिन में कई जगहों पर हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है।
मौसम विभाग के अनुसार वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, झांसी, चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, कौशांबी, मिर्जापुर, जौनपुर, प्रतापगढ़ गाजीपुर सोनभद्र, चंदौली समेत आस पास के इलाकों और जिलों में बारिश हो सकती है। ठंडी हवाओं के चलते यूपी में तापमान में गिरावट होती जा रही है और ठंड बनी हुई है। बीती सोमवार को कानपुर जिले में हल्की बारिश देखने को मिली। वहीं आज भी कानपुर में बादल छाए हुए हैं।
यह भी पढ़ें

UP Weather: यूपी में मार्च महीने से गर्मी की दस्तक, 28 फरवरी को भारी बारिश के आसार

एक बार फिर से पश्चिम विक्षोभ (western disturbance) सक्रिय होने वाला है। इसके चलते मार्च महीने की शुरुआत में पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है। इस दौरान उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी। 1 से 3 मार्च के बीच लखनऊ कानपुर, प्रयागराज, आगरा, वाराणसी, समेत कई जिलों में बारिश की संभावना नजर आ रही है। वहीं लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री। और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रह सकता है।

Hindi News/ Lucknow / Weather Update Today: UP में अचानक बदला मौसम का मिजाज, आंधी-तूफान की चेतावनी, 17 जिलों में बारिश के आसार

ट्रेंडिंग वीडियो