scriptUP Weather Update: अगले 24 घंटे कैसा रहेगा यूपी मौसम, जानें IMD की भविष्यवाणी | Weather update IMD predicts cold with rainfall check latest forecast | Patrika News
लखनऊ

UP Weather Update: अगले 24 घंटे कैसा रहेगा यूपी मौसम, जानें IMD की भविष्यवाणी

Weather Update: उत्तर प्रदेश का मौसम लगातार बदल रहा है। प्रदेश में इन दिनों अधिकतम तापमान में कोई बड़ी गिरावट नहीं देखी गई है। वहीं, अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25 डिग्री सेल्सियस तक ही रहा है। लेकिन न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है।

लखनऊDec 09, 2023 / 04:57 pm

Anand Shukla

Weather update IMD predicts cold with rainfall check latest forecast for next 3 days

यूपी में 4 दिनों तक घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है।

Weather Update: उत्तर प्रदेश का मौसम अगले 4 दिनों में एक बार फिर करवट लेगा। इससे यूपी में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसे देखते हुए लखनऊ मौसम केंद्र ने बताया कि अगले 4 दिनों तक प्रदेश के उन इलाकों में घना कोहरा रहेगा, जो जिले नदी के आसपास हैं। दूसरे जिलों में भी घना कोहरा छाने की संभावना है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अपना नवीनतम बुलेटिन जारी किया है, जो बताता है कि कल से, भारत के दक्षिणी प्रायद्वीप में अलग- अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में शुक्रवार और शनिवार की सुबह अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की अच्छी संभावना है। वहीं, इस हफ्ते नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, असम और मेघालय में भी इसी तरह के मौसम होने की भविष्यवाणी की गई है।
चक्रवाती परिसंचरण कर रहा प्रभावित
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. अतुल सिंह के अनुसार इस समय पश्चिमी यूपी के आसपास निचले और मध्य क्षोभमंडल में पश्चिमी विक्षोभ और दक्षिणी छत्तीसगढ़ के साथ ही विदर्भ के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के रूप में केंद्रित हो रहा है। यह प्रदेश को संयुक्त रूप से प्रभावित कर रहा है। इसका असर यूपी के कई में पड़ सकता है। इस दौरान, तापमान में तेजी से कमी होने की संभावना है और इससे मौसम में ठंडक और गलन का विस्तार हो सकता है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में तेजी से तापमान घटेगा, जिससे ठंड और गलन की वृद्धि हो सकती है।
इन 24 जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने अपने 15 दिनों के पूर्वानुमान में बताया कि मेरठ, हापुड़, हाथरस, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर, कानपुर देहात, उन्नाव, महोबा, ललितपुर, खीरी, रायबरेली, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्या, बस्ती, देवरिया और कुशीनगर में हल्की बारिश हो सकती है।

Hindi News/ Lucknow / UP Weather Update: अगले 24 घंटे कैसा रहेगा यूपी मौसम, जानें IMD की भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो