scriptWeather Update: यूपी के 45 जिलों में भीषण बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी | Weather Update imd alert for heavy rain in 45 districts with thunderst | Patrika News
लखनऊ

Weather Update: यूपी के 45 जिलों में भीषण बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Update: पिछले 24 घंटे में राजधानी लखनऊ सहित कई जगहों पर बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में मानसून की वापसी की संभावना नहीं है।

लखनऊSep 20, 2023 / 04:10 pm

Anand Shukla

Weather Update imd alert for heavy rain in 45 districts with thunderstorm

यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Weather Update: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम करवट लेगा। इस पूरे सप्ताह यानी बुधवार से लेकर रविवार तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जगहों पर बारिश होगी। इससे तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना नहीं है लेकिन बादलों की आवाजाही लगी रहेगी।
मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार से लेकर रविवार तक पूर्वी और केंद्रीय उत्तर प्रदेश में रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। बूंदाबांदी भी हो सकती है। ठंडी हवाओं के चलने के साथ ही बादलों की आवाजाही से भी तापमान में गिरावट होगी। उन्होंने बताया कि इस रविवार के बाद कोई बड़ा अपडेट भी गुलाबी ठंड को लेकर सामने आ सकता है। फिलहाल लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश से प्रदेशवासियों को गर्मी और उमस से काफी हद तक राहत मिली है।
यह भी पढ़ें

महिला आरक्षण बिल पर मायावती बोली- लोकसभा चुनाव से पहले महिलाओं को प्रलोभन देने के लिए लाया गया ये विधेयक

इन इलाकों में बारिश होने की संभावना
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और लखीमपुर खीरी जिले में बिजली गिरने की उम्मीद जताई गई है. इसके अलावा बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मीरजापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर और आजमगढ़ में भारी बारिश के बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। .
बारिश और बिजली गिरने के आसार
मौसम विभाग के अनुसार अंबेडकर नगर, अयोध्या, अमेठी, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हमीरपुर, महोबा, झांसी, जालौन, ललितपुर, हरदोई, शाहजहांपुर, बदायूं, संभल, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर में भी बारिश होने के आसार है. इसके साथ ही सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और उसके आसपास के इलाकों में में बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है।

Hindi News/ Lucknow / Weather Update: यूपी के 45 जिलों में भीषण बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो