scriptउत्तराखंड STF का बड़ा एक्शन, चार करोड़ की स्मैक के साथ दो गिरफ्तार, बरेली से नेपाल करनी थी सप्लाई  | Uttarakhand STF Big Action 2 smugglers arrested with smack worth 4 crores going from Bareilly to Nepal | Patrika News
लखनऊ

उत्तराखंड STF का बड़ा एक्शन, चार करोड़ की स्मैक के साथ दो गिरफ्तार, बरेली से नेपाल करनी थी सप्लाई 

Uttarakhand STF Arrested 2 Smugglers: उत्तराखंड एसटीएफ ने चार करोड़ की स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। वे इसे बरेली से नेपाल लेकर जा रहे थे।

लखनऊAug 18, 2024 / 10:45 am

Sanjana Singh

Uttarakhand STF Arrested 2 Smugglers: उत्तराखंड STF का बड़ा एक्शन, चार करोड़ की स्मैक के साथ दो गिरफ्तार, बरेली से नेपाल करनी थी सप्लाई

Uttarakhand STF Arrested 2 Smugglers: उत्तराखंड STF का बड़ा एक्शन, चार करोड़ की स्मैक के साथ दो गिरफ्तार, बरेली से नेपाल करनी थी सप्लाई

Uttarakhand STF Arrested 2 Smugglers: एसटीएफ ने खटीमा से 01 किलो 527 ग्राम स्मैक के साथ दो आरोपियों को पकड़ा है। बरामद स्मैक की अनुमानित कीमत 4.50 करोड़ बताई जा रही है। आरोपियों के कब्जे से एक तमंचा और कारतूस भी मिला है। इसका खुलासा शनिवार को एसटीएफ कार्यालय में हुई प्रेसवार्ता में एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने किया।
अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री के ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स को उत्तराखंड के समस्त जिलों में कड़ी निगरानी और कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इस क्रम में एसटीएफ ने खटीमा में स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई में चकरपुर बनमंडी महादेव मंदिर के पास से हरविंदर सिंह पुत्र कुलवंत सिंह निवासी शक्ति फार्म सितारगंज और जसदीप सिंह पुत्र सुरेंद्र पाल सिंह निवासी जनता फार्म गौरी खेरा सितारगंज को गिरफ्तार किया। दोनों के कब्जे से भारी मात्रा में स्मैक मिली। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे स्मैक उत्तर प्रदेश के मीरगंज से बबलू नामक व्यक्ति से लेकर आए थे। शुक्रवार को ही नेपाल में लाला नाम के व्यक्ति को इसकी सप्लाई होनी थी।

टीम को 25 हजार के नगद पुरस्कार देने की घोषणा 

दो साल से कर रहे थे तस्करी अग्रवाल ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में कई सुराग मिले हैं। बताया कि वह दो साल से मीरगंज बरेली से नेपाल में स्मैक की तस्करी कर रहे थे। नेपाल में उनके फिक्स एजेंट हैं, जिनको डिलीवरी दी जाती थी। वहीं एसएसपी अग्रवाल ने आरोपियों को पकड़ने वाली टीम को 25 हजार के नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।
यह भी पढ़ें

छुट्टी वाले दिन अधिकारी ने ऑफिस बुलाया तो पति-पत्नी में हुई रार, तलाक तक पहुंचा मामला

इस साल पकड़ी गई छह किलो स्मैक

अग्रवाल ने बताया कि एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की यह अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इस साल टीम ने राज्य में 5.968 किलो स्मैक, 19.808 किलो चरस, 5.322 किलो अफीम, 300 किलो डोडा पोस्त बरामद कर चुकी है। एसटीएफ अभी तक इस साल 38 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

Hindi News/ Lucknow / उत्तराखंड STF का बड़ा एक्शन, चार करोड़ की स्मैक के साथ दो गिरफ्तार, बरेली से नेपाल करनी थी सप्लाई 

ट्रेंडिंग वीडियो