scriptस्कूल खुलने का बदला टाइम, 12 फरवरी इस समय पर संचालित होंगे विद्यालय | up schools open timings changed from 12 feb due to strong sunlight during day | Patrika News
लखनऊ

स्कूल खुलने का बदला टाइम, 12 फरवरी इस समय पर संचालित होंगे विद्यालय

उत्तर भारत के राज्यों में मौसम खुल गया है और दिन में तेज धूप निकल रही है। इसके को देखते हुए उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों का खुलने का समय बदल गया है।

लखनऊFeb 11, 2024 / 09:05 am

Anand Shukla

school_time_changed.jpg
उत्तर प्रदेश में मौसम खुल गया है और दिन में तेज धूप निकल रही है। सुबह कोहरा नहीं रहता है, जिससे मौसम साफ रहता है। दिन में धूप होने से लोगों को ठंड से काफी राहत मिली है। हालांकि, सर्द हवाएं चलने से अभी भी ठंड बना हुआ है। इसी के साथ ही उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों का खुलने का समय बदल गया है।
शासन ने मौसम खुलने के साथ ही स्कूल का समय पूर्व निर्धारित समय पर करने का निर्णय लिया है। प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए 23 जनवरी से परिषदीय विद्यालयों का समय सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे कर दिया गया था। लेकिन अब सोमवार से स्कूल सुबह नौ बजे से खुलेंगे।
12 फरवरी से बारिश होने की संभावना
बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने कहा है कि 12 फरवरी से परिषदीय और मान्यता प्राप्त विद्यालय पूर्व में तय किए गए समय (सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक) संचालित किए जाएंगे। मालूम हो कि शीतलहर के चलते पहले तो कक्षा एक से आठ तक के स्कूल बंद कर दिए गये थे। इसके बाद में जब ये स्कूल खोले गए तो उनका समय सुबह दस बजे से लेकर तीन बजे तक रखा गया। बीते दो- तीन दिनों से प्रदेश का मौसम साफ हो गया और सुबह समय से धूप निकल रही है। इसी के चलते स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। हालांकि, मौसम विभाग ने 12 फरवरी से यूपी में बारिश होने की संभावना जताई है। इससे एक बार ठंड बढ़ सकती है।

Hindi News/ Lucknow / स्कूल खुलने का बदला टाइम, 12 फरवरी इस समय पर संचालित होंगे विद्यालय

ट्रेंडिंग वीडियो