scriptUP Politics: अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- पड़ोसी देशों से ज्यादा हमारे देश में भुखमरी है | UP Politics Samajwadi Party President Akhilesh Yadav targeted BJP in Maharashtra | Patrika News
लखनऊ

UP Politics: अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- पड़ोसी देशों से ज्यादा हमारे देश में भुखमरी है

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे पड़ोसी देश हमसे बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहां कोई भूखमरी नहीं है। हमारे देश में उन देशों से ज्यादा भूखमरी है।

लखनऊOct 20, 2024 / 09:49 am

Anand Shukla

UP Politics Samajwadi Party President Akhilesh Yadav targeted BJP in Maharashtra

महाराष्ट्र में गरजे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव

UP Politics: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को भारत को दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के वादे को लेकर भाजपा पर हमला बोला। अखिलेश यादव ने कहा कि अर्थव्यवस्था के मामले में भारत के पड़ोसी देश हमसे बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।
अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र के धुले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “भाजपा ने वादा किया था कि भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। अगर मेरा डेटा गलत नहीं है, तो हमारे पड़ोसी देश हमसे बेहतर कर रहे हैं और वहां कोई भूखमरी नहीं है। हमारे देश में उन देशों से ज्यादा भूखमरी है।”

लोकसभा चुनाव में हार के बाद बीजेपी हताश है: अखिलेश यादव

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आगे कहा, “लोकसभा चुनाव में हार के बाद बीजेपी हताश है। उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति के निर्माण में भ्रष्टाचार किया। महाराष्ट्र की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी।”
दरअसल इसी साल 26 अगस्त 2024 को सिंधुदुर्ग जिले में छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची प्रतिमा ढह गई थी। प्रतिमा का अनावरण 4 दिसंबर 2023 को नौसेना दिवस समारोह के हिस्से के रूप में किया गया था। इसका उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।
यह भी पढ़ें

UP ByPolls: उपचुनाव में एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे पर फंसा पेंच, संजय निषाद ने भाजपा के सामने रख दी बड़ी मांग

20 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की होगी वोटिंग

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। इसके साथ ही सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है और जोर- शोर से प्रचार में जुट गए हैं।
इस साल हुए लोकसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी (एमवीए) ने राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 30 पर जीत हासिल की। सत्तारूढ़ गठबंधन ने 17 सीटें जीतीं। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में गई।

Hindi News / Lucknow / UP Politics: अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- पड़ोसी देशों से ज्यादा हमारे देश में भुखमरी है

ट्रेंडिंग वीडियो