scriptयूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई डेट आई सामने, इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम | UP Police Exam Dates revealed exams will start from 23 August | Patrika News
लखनऊ

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई डेट आई सामने, इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम

UP Police Exam Dates: उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का एलान कर दिया है।

लखनऊJul 25, 2024 / 11:27 am

Sanjana Singh

UP Police Bharti 2024

UP Police Bharti 2024

UP Police Exam Dates: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। यूपी पुलिस के 60244 पदों के लिए करीब 5 दिनों तक परीक्षा होगी, जिसके तारीख हैं-23, 24, 25, 30, 31 अगस्त। यूपी सरकार ने अभ्यर्थियों के लिए फ्री बस सेवा भी देने का ऐलान किया है।

5 महीने पहले रद्द हई थी यूपी पुलिस की परीक्षा

आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी। यूपी सरकार ने कहा था कि 6 महीने के अंदर फिर से परीक्षा कराई जाएगी। इससे पहले जो परीक्षा हुई थी, वो 17 और 18 फरवरी को यूपी के 75 जिलों में हुई थी। इस परीक्षा में 48 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए थे। 

एग्जाम से 1 दिन पहले लीक हुआ था पेपर

परीक्षा में शामिल हुए छात्रों का आरोप था कि एग्जाम डेट से 1 दिन पहले ही पेपर वॉट्सऐप और टेलीग्राम ग्रुपों में आ गया था। ये पेपर स्टूडेंट्स को 100-100 रुपए में बेचे गए। पेपर लीक के सबूत मिलने के बाद योगी सरकार ने एग्जाम कैंसिल कर दिया था। इसके साथ ही, पुलिस ने 287 सॉल्वर और उनकी गैंग से जुड़े कई लोग भी पकड़े थे।
UP Police Recruitment 2024

Hindi News/ Lucknow / यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई डेट आई सामने, इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम

ट्रेंडिंग वीडियो