scriptयूपी में आज पेट्रोल डीजल के दामों में बदलाव नहीं, जानें आपके जिलों में क्या है रेट | UP Petrol Diesel Price No change today UP Today Petrol Diesel Price | Patrika News
लखनऊ

यूपी में आज पेट्रोल डीजल के दामों में बदलाव नहीं, जानें आपके जिलों में क्या है रेट

देशभर में आज शनिवार 10 फरवरी के पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं।

लखनऊFeb 10, 2024 / 08:45 am

Aman Kumar Pandey

petrol
देशभर में आज शनिवार 10 फरवरी के पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं। कच्चे तेल की इंटरनेशनल कीमतों के अनुसार भारत में ईंधन की कीमत तय होती है। उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों लखनऊ, आगरा, वाराणसी, प्रयागराज, बरेली,गोरखपुर, कानपुर और मेरठ के दामों में कोई बदलाव नहीं हुए हैं। आइए जानते हैं यूपी के अन्य शहरों में आज पेट्रोल, डीजल के दाम।
यह भी पढ़ें

चौधरी चरण सिंह को भारतरत्न देकर यूपी साध गई मोदी सरकार, एनडीए पर जयंत बोले किस मुंह से करूंगा इनकार

जानिए किन जिलों में क्या है रेट ?
तेल कंपनी एचपीसीएल (HPCL) की साइट पर दर्ज रेट के मुताबिक, राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को पेट्रोल 96.55 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.74 रुपये प्रति लीटर है। वहीं वाराणसी में पेट्रोल 97.46 और डीजल 90.64 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। ताज नगरी आगरा में पेट्रोल 96.33 और डीजल 89.50 रुपये प्रति लीटर है। मेरठ में पेट्रोल 96.31 रुपये और डीजल 89.49 रुपये प्रति लीटर है।
यह भी पढ़ें

अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और नगर निगम की टीम पर पेट्रोल बम से हमला, हल्द्वानी का खौफनाक वीडियो वायरल

कानपुर में शुक्रवार 9 फरवरी को पेट्रोल 96.25 और डीजल 89.44 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है। गोरखपुर में पेट्रोल 96.79 और डीजल 89.97 रुपये प्रति लीटर है। बरेली में पेट्रोल के रेट 96.67 रुपये तो डीजल 89.85 रुपये प्रति लीटर है। प्रयागराज में भी पेट्रोल 96.51 रुपये और डीजल 89.71 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।
यह भी पढ़ें

आरएलडी के एनडीए शामिल होते ही राज्यसभा चुनाव में बिगड़ जाएगा सपा का खेल

रोज तय होते है तेल के दाम
यूपी में LPG गैस 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर का दाम 1090.50 रुपये है। जानकारी के लिए बता दें कि तेल के दाम हर दिन तय होते हैं। तेल कंपनियां इंटरनेशनल कीमतों को ध्यान में रखते हुए मांग और पूर्ति के अनुपात में प्रतिदिन तेल के नाम तय करती है। तेल में केंद्र सरकार और राज्य सरकार के टैक्स के अलावा डीलर की कमीशन भी जुड़ी होती है। जो ग्राहकों से वसूली जाती है।

Hindi News/ Lucknow / यूपी में आज पेट्रोल डीजल के दामों में बदलाव नहीं, जानें आपके जिलों में क्या है रेट

ट्रेंडिंग वीडियो