scriptपश्‍चिमी यूपी में बारिश से गिरा पारा, कल से 17 जनवरी तक कोल्ड डे; मौसम विभाग का अलर्ट | UP cold day from 15 to 17 cold wave alert issued | Patrika News
लखनऊ

पश्‍चिमी यूपी में बारिश से गिरा पारा, कल से 17 जनवरी तक कोल्ड डे; मौसम विभाग का अलर्ट

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुरुवार को बारिश हुई। लखनऊ में शुक्रवार को बूंदाबांदी से मौसम में बदलाव हुआ है। मौसम विभाग ने 3 दिनों तक अलर्ट जारी किया है।

लखनऊJan 14, 2023 / 10:28 am

Sanjana Singh

cold_day.jpg

शुक्रवार के दिन भी कहीं बारिश हुई तो कहीं का मिनिमम तापमान बना रहा। लखनऊ और आसपास के इलाकों में हल्की बौछारें पड़ी। वहीं पर प्रदेश का मिनिमम तापमान 6.2 डिग्री और मैक्सिमम तापमान 28 डिग्री तक पहुंच गया।

15 और 16 जनवरी को होगा कोल्ड डे
लखनऊ शनिवार सुबह धूप दिखी। चल रही ठंडी हवाओं की वजह से धूप बेअसर रही। लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली। 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। लखनऊ जोन के मौसम विज्ञान केन्द्र यानी Zonal Meteorological Center के मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह ने बताया, “15 और 16 जनवरी को कोल्ड डे कंडीशन सक्रिय हो जाएगी। ऐसे में पारे में गिरावट के आसार हैं। यह स्थिति 17 जनवरी तक बनी रहेगी।”

 

यह भी पढ़ें-अवैध कब्जा और निर्माण कराने का मामला, विधायक अब्बास अंसारी की जमानत अर्जी खारिज

 

शनिवार को बढ़ सकती है ठंड
शुक्रवार को लोगों को दूसरे दिनों के मुताबिक कम ठंड का अहसास हुआ। झांसी में मिनिमम तापमान 12.1 डिग्री, चुर्क में 10.3 डिग्री, अलीगढ़ और उरई में 11.2 डिग्री रहा। इसी तरह गोरखपुर का मिनिमम तापमान 6.2 डिग्री रहा। वहीं पर गुरुवार को गोरखपुर का तापमान 3.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था।

वहीं आज यानी शनिवार के दिन झांसी का मिनिमम तापमान 7 डिग्री, चुर्क में 10 डिग्री, अलीगढ़ और उरई में 5 डिग्री रहेगा। मौसम विज्ञानी मोहम्मद दानिश ने बताया, “शनिवार को प्रदेश में दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज होगी, जिसकी वजह से सर्दी और बढ़ेगी।”

Hindi News / Lucknow / पश्‍चिमी यूपी में बारिश से गिरा पारा, कल से 17 जनवरी तक कोल्ड डे; मौसम विभाग का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो