scriptयूपी उपचुनाव को गरमाई सियासत, निषाद पार्टी ने की प्रभारियों की घोषणा, संजय निषाद ने विधायकों को दिया निर्देश | UP By Polls 2024 Nishad Party announced in charges at 10 seat of by elections Sanjay Nishad gave instructions to MLAs | Patrika News
लखनऊ

यूपी उपचुनाव को गरमाई सियासत, निषाद पार्टी ने की प्रभारियों की घोषणा, संजय निषाद ने विधायकों को दिया निर्देश

UP By- Polls 2024: उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी की सहयोगी दल निषाद पार्टी ने प्रभारियों के नाम की घोषणा कर दी है।

लखनऊAug 28, 2024 / 06:04 pm

Anand Shukla

UP By Polls 2024 Nishad Party announced in charges at 10 seat of by elections Sanjay Nishad gave instructions to MLAs
UP By Polls 2024: उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर अब सियासत गरमा गई है। सभी राजनीतिक दलों ने जोर- शोर से तैयारियां शुरू कर दी है। इसी बीच बुधवार को बीजेपी के सहयोगी दल निषाद पार्टी ने सभी सीटों पर अपने प्रभारियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इन सभी सीटों पर विधायकों को प्रभारी बनाया गया है। हालांकि, उपचुनाव में भाजपा के सहयोगी दल कितने सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, इसका अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।
2022 विधानसभा चुनाव में निषाद पार्टी ने बीजेपी के साथ मिलकर 15 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से 11 पर जीत मिली थी। 10 सीटों पर निषाद पार्टी अपने सिंबल पर चुनाव लड़ी थी, जबकि 5 सीटों पर भाजपा के सिंबल पर उम्मीदवार उतारी थी।

इन विधायकों को मिली जिम्मेदारी

उपचुनाव के लिए निषाद पार्टी ने सरवन निषाद को मझवां, पीयूष रंजन निषाद को फूलपुर, राजबाबू उपाध्याय को कटेहरी, अनिल त्रिपाठी को मिल्कीपुर, रमेश सिंह को करहल, केतकी सिंह को सीसामऊ सीट, विपुल दुबे को कुंदरकी, विवेकानंद पांडेय को खैर, ऋषि त्रिपाठी को मीरापुर, असीम राय को गाजियाबाद का प्रभारी नियुक्त किया गया है।
बताया जा रहा है कि सितंबर के अंतिम हफ्ते या नवंबर के पहले हफ्ते में इन सीटों पर चुनाव की घोषणा हो सकती है। निषाद पार्टी यूपी में एनडीए में शामिल है। निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद हैं, जो यूपी सरकार में मंत्री हैं।

Hindi News/ Lucknow / यूपी उपचुनाव को गरमाई सियासत, निषाद पार्टी ने की प्रभारियों की घोषणा, संजय निषाद ने विधायकों को दिया निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो