scriptदो दिनों में तीन ट्रेनें हुई डीरेल, अब यहां हुआ हादसा, सीएम योगी ने तुरंत दिए निर्देश | Three trains derail in two days CM Yogi gives strict orders | Patrika News
लखनऊ

दो दिनों में तीन ट्रेनें हुई डीरेल, अब यहां हुआ हादसा, सीएम योगी ने तुरंत दिए निर्देश

दो दिनों से भी कम समय में यूपी में तीन ट्रेनें डीरेल हुई है जिससे यूपी व रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

लखनऊOct 11, 2018 / 05:40 pm

Abhishek Gupta

Train Derail

Train Derail

लखनऊ. दो दिनों से भी कम समय में यूपी में तीन ट्रेनें डीरेल हुई है जिससे यूपी व रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वहीं यात्री दहशत में हैं और रेलवे से सफर करने पर अब दो बार विचार भी कर रहे हैं। आखिर भारत बुलेट ट्रेन का सपना देख रहा है, लेकिन यहां तो आम ट्रेन की सुरक्षा पर ही सवाल उठ रहे हैं। यूपी में लगातार हो रहे ऐसे ट्रेन हादसे सरकार के दावों की भी पोल खोल रहे हैं।
बुधवार को रायबरेली में फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन की 8 बोगिया पटरी से उतर गई थी, जिसमें 7 लोगों की मौच व 35 लोगों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। तत्काल प्रदेश सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए व घायलों को 50-50 हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया। इसके तुरंत बाद कंद्र की ओर से भी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए व गंभीर रूप से घायलों को 1-1 हजार रुपए का मुआवजा दिया गया।
रायबरेली में घटना से लोग अभी उबर ही रहे थे कि दोपहर में झांसी में एक मालगाड़ी बेटरी हो गई। हादसा झांसी रेलवे स्टेशन के नजदीक हुआ। यहां पर शंटिंग के दौरान एक मालगाड़ी में लगाया जा रहा इंजन पटरी से उतर गया। इससे स्थानीय रेल प्रशासन सकते में आ गया। सूचना मिलने पर आनन-फानन में राहत ट्रेन और अधिकारी मौके पर पहुंचे।
एक दिन में हुए दो हादसों के बाद शायद ही किसी को उम्मीद होगी, लेकिन एक और ट्रेन पटरी से उतरी। गुरुवार को बाघ एक्सप्रेस की चार बोगियों के पटरी से उतरने से अचानक हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक बाघ एक्सप्रेस की फ्रंट एसएलआर बोगी के पिछली ट्राली के चार पहिये पटरी से उतर गये। ट्रेन यात्रियों से भरी थी। हालांकि कम गति के चलते हादसा भीषण नहीं हुआ। जिससे कोई हताहत भी नहीं हुआ। सीएम योगी ने डोमिनगढ़, गोरखपुर में हुई रेल दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए तुरंत जिलाधिकारी व एसएसपी गोरखपुर को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News/ Lucknow / दो दिनों में तीन ट्रेनें हुई डीरेल, अब यहां हुआ हादसा, सीएम योगी ने तुरंत दिए निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो