scriptUP Weather today: यूपी में धूप के साथ हवाएं चलेंगी, नया अलर्ट जारी, इन शहरों में तेज आंधी-बारिश के आसार | The weather will change again in UP, rain alert issued | Patrika News
लखनऊ

UP Weather today: यूपी में धूप के साथ हवाएं चलेंगी, नया अलर्ट जारी, इन शहरों में तेज आंधी-बारिश के आसार

UP Weather today: उत्तर प्रदेश में पिछले सप्ताह रुक-रुककर हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई थी। इसके बाद निकली तेज धूप ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए। अब एक बार फिर मौसम विभाग ने आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

लखनऊMay 07, 2023 / 08:24 am

Vishnu Bajpai

The weather will change again in UP, rain alert issued

आसमान में छाए बादल

UP Weather today: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि से लोगों को लू से राहत मिली है। इस बीच राजधानी लखनऊ सहित आसपास के क्षेत्रों में रविवार को आसमान साफ दिखा और हवाएं भी चल रही हैं। ऐसे में यहां सुबह ज्यादा गर्मी का अहसास नहीं देखा गया। हालांकि दोपहर में तापमान बढ़ सकता है। वहीं प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
पश्चिमी विक्षोभ नए रूप में सक्रिय
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर नए रूप में सक्रिय हो गया है। इसके साथ ही चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र प्रदेश से सटे राजस्थान के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में बना हुआ है। एक अन्य एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र तमिलनाडु तट के पास दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर बना हुआ है। इसका असर प्रदेश के मौसम में भी देखने को मिलेगा।
यह भी पढ़ें

रेलवे ट्रैक में फंसा मासूम का पैर, पिता चीखता रहा, ऊपर से गुजर गई ट्रेन और फिर..

तापमान में फिर देखने को मिलेगा बदलाव
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक दानिश के मुताबिक रविवार को पश्चिमी यूपी के दस जनपदों में बारिश के आसार हैं, इससे तापमान में फिर बदलाव देखने को मिलेगा। नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ पश्चिमी हवाओं का भी मौसम में असर देखने को मिल रहा है। इसकी वजह से प्रदेश में तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिली है।
यह भी पढ़ें

जीरो फिगर के चक्कर में ये क्या कर रही लड़कियां?, जारी की गई चेतावनी

न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहने की संभावना
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक रविवार को उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 24 डिग्री रहने की संभावना है। लखनऊ के मौसम में बदलाव जारी है। रविवार को 17 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवा चलने की संभावना है।
इसके साथ ही अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। प्रदेश में नोएडा में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है। प्रदेश में आने वाले दिनों में तापमान में धीरे-धीरे इजाफा होगा। बीच में बारिश की स्थिति से राहत मिलेगी।

Hindi News/ Lucknow / UP Weather today: यूपी में धूप के साथ हवाएं चलेंगी, नया अलर्ट जारी, इन शहरों में तेज आंधी-बारिश के आसार

ट्रेंडिंग वीडियो