scriptOBC, SC-ST नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर यूपी में गरमाया मामला, अनुप्रिया पटेल ने लिख दी CM योगी को चिट्ठी | Patrika News
लखनऊ

OBC, SC-ST नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर यूपी में गरमाया मामला, अनुप्रिया पटेल ने लिख दी CM योगी को चिट्ठी

अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने योगी से OBC, SC-ST नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर अनुरोध किया है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने चिट्ठी में क्या लिखा।

लखनऊJun 28, 2024 / 06:48 pm

Prateek Pandey

Anupriya Patel

Anupriya Patel

उत्तर प्रदेश में OBC की नियुक्तियों को लेकर मामला गरमा गया है। उन्होंने लिखा है कि चाहे जितनी बार भी जरूरी हो और कोई भी नियुक्ति प्रक्रिया अपनानी पड़े लेकिन हर हाल में यह सीटें उन्हीं वर्गों से भरी जाएं, जिनके लिए ये रिजर्व की गई हो।

नियुक्तियों को लेकर शुरू हुआ घमासान

यूपी में SC-ST नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर घमासान शुरू हो गया है। एनडीए की सहयोगी अपना दल (एस) की चीफ और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने साक्षात्कार नियुक्ति को लेकर योगी सरकार पर बड़े सवाल किए हैं।अनुप्रिया पटेल का कहना है कि सरकार साक्षात्कार वाली नियुक्तियों में OBC, SC-ST के अभ्यर्थियों को ‘वह योग्य नहीं है’ (not found suitable) कहकर नियुक्ति से रोक रही है और बाद में अनारक्षित घोषित कर दिया जाता है।
यह भी पढ़ें

योगी के बाद अमित शाह से मिलने पहुंचे राजभर, NEET मामले में राजभर पर हमलावर हुआ विपक्ष

अनुप्रिया पटेल ने लिखा कि राज्य सरकार के अधीन सभी संस्थाएं साक्षात्कार आधारित नियुक्ति प्रक्रिया वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में पिछड़े वर्ग और अनुसूचित जाति जनजाति लिए आरक्षित पदों पर not found suitable की प्रक्रिया बार-बार अपनाते हुए और उन्हें पदों को अनारक्षित घोषित करने की व्यवस्था पर तत्काल रोक लगाई जाए। जिससे इन वर्गों से आने वाले अभ्यर्थियों में आक्रोश न पनपे।
Anupriya-Patel-Letter-toYogi-Adityanath

Hindi News/ Lucknow / OBC, SC-ST नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर यूपी में गरमाया मामला, अनुप्रिया पटेल ने लिख दी CM योगी को चिट्ठी

ट्रेंडिंग वीडियो