scriptनेम प्लेट विवाद पर स्वामी प्रसाद ने दी प्रतिक्रिया, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कही बड़ी बात | Swami Prasad Maurya reacted on nameplate controversy on order of Supreme Court | Patrika News
लखनऊ

नेम प्लेट विवाद पर स्वामी प्रसाद ने दी प्रतिक्रिया, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कही बड़ी बात

Swami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा सरकार के नेमप्लेट वाले निर्णय को असंवैधानिक बताया है। साथ ही, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत किया है।

लखनऊJul 22, 2024 / 03:09 pm

Sanjana Singh

Swami Prasad Maurya

Swami Prasad Maurya

Swami Prasad Maurya: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर सभी दुकानों पर नेम प्लेट लगाने का आदेश जारी किया था। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को रोक लगा दी। अब सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश पर स्वामी प्रसाद मौर्य की प्रतिक्रिया सामने आई है। 
राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, “सर्वोच्च न्यायालय ने भाजपा शासित कुछ राज्यों द्वारा नेम प्लेट लगाए जाने के आदेश को रोक लगाकर संविधान और सांप्रदायिक सौहार्द की रक्षा की हैl सर्वोच्च न्यायालय के इस निर्णय का मैं स्वागत करता हूं। मैं तो पहले से ही कह रहा था कि भाजपा सरकार का यह निर्णय असंवैधानिक हैl”
Swami Prasad Maurya
यह भी पढ़ें

धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, बोले- नेम प्लेट लगवाएं ताकि राम-रहमान का पता चले

योगी सरकार ने दिया था नेम प्लेट का आदेश

आपको बता दें कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार, राज्य भर में सभी खाद्य दुकानों, भोजनालयों और फूड जॉइंट्स को मालिकों/प्रोपराइटरों और कर्मचारियों के नाम प्रदर्शित करने वाली ‘नेम प्लेट’ लगानी होगी। श्रावण मास में कांवड़ यात्रा करने वाले हिंदू श्रद्धालुओं की ‘आस्था की पवित्रता’ बनाए रखने के लिए आदेश जारी करने की बात कही गई थी। आदेश के अनुसार, यात्रा मार्ग पर हलाल प्रमाण वाले उत्पाद बेचने वालों पर भी दंडात्मक कार्रवाई की जानी थी।

Hindi News/ Lucknow / नेम प्लेट विवाद पर स्वामी प्रसाद ने दी प्रतिक्रिया, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कही बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो