scriptFarakka Train Accident: केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में 6 घायल भर्ती, हालत बेहद गंभीर | six injured admitted to kgmu trauma center in lucknow | Patrika News
लखनऊ

Farakka Train Accident: केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में 6 घायल भर्ती, हालत बेहद गंभीर

गंभीर रूप से घायल हुए 20 में से 6 लोगों को लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती किया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है

लखनऊOct 10, 2018 / 07:46 pm

Mahendra Pratap

kgmu

Farakka Train Accident: केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में 6 घायल भर्ती, हालत बेहद गंभीर

लखनऊ. बुधवार सुबह रायबरेली के पास हरचंदपुर में हुए रेल हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, तो वहीं 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल हुए 20 में से 6 लोगों को लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती किया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।
कंडीशन बेहद क्रिटिकल

घायलों में एक दंपत्ति व उनका 5 साल का एक बच्चा है। साथ ही 3 और लोग घायल हुए हैं। बता दें कि घायल हुए लोगों में 6 लोग बिहार के हैं। ट्रॉमा सेंटर में बिहार के रिंकू (20) की हालत गंभीर है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं आरा बिहार के रहने वाले राजू की हालत भी काफी गंभीर है। ट्रॉमा सेंटर के डिजास्टर वार्ड में पिंटू (30), अनीता (25) व उनके पति रसिकलाल (35) और उनका बच्चा रामबिलास उर्फ चमन (5) भी बुरी तरह से घायल हैं। इन सबकी हालत इतनी नाजुक है कि कोई भी बोलने की कंडीशन में नहीं है।
kgmu
घायलों का इलाज बेहतर ढंग से कराने की मॉनिटरिंग

वहीं घायलों को देखने ट्रामा सेंटर में कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी पहुंचे। उन्होंने घायलों का हालचाल लिया व कहा कि रायबरेली रेल हादसा बेहद दुखद है। ट्रॉमा सेंटर में मौजूद घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं केजीएमयू के वाइस चांसलर भी घायलों का इलाज बेहतर ढंग से कराने की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। डिजास्टर वार्ड के डॉक्टर संदीप तिवारी का कहना है कि घायल हुए 6 लोगों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। इन सभी की हालत क्रिटिकल है और सभी डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ इनके इलाज में जुटी हुई है।
गौरतलब है कि बुधवार सुबह साढे चार बजे यह हादसा हुआ जब न्यू फरक्का एक्सप्रेस सुबह साढ़े चार बजे डिरेल हो गई। ट्रेन के डिब्बे लाइन से उछलकर दूर जा गिरे। मुकम्मल राहत कार्य की व्यवस्था तो नहीं की गई लेकिन मौके पर डायल 100 व एम्बुलेंस पहुंच गई। इस हादसे पर रायबरेली जिले की सांसद व पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी दुख जताया है।

Hindi News/ Lucknow / Farakka Train Accident: केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में 6 घायल भर्ती, हालत बेहद गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो