scriptLucknow News : पीजीआई में 200 पदों पर टेक्नीशियन की भर्ती शुरू, जानें कैसे करें आवेदन | Recruitment of Technician on 200 posts started in Lucknow PGI | Patrika News
लखनऊ

Lucknow News : पीजीआई में 200 पदों पर टेक्नीशियन की भर्ती शुरू, जानें कैसे करें आवेदन

Lucknow News : सरकारी नौकरी की आस में बेरोजगार बैठे युवाओं के लिए खुशखबरी है। लखनऊ पीजीआई में 200 पदों पर टेक्नीशियन की भर्ती शुरू की गई है। इसके लिए विज्ञापन भी निकाला गया है।

लखनऊMay 06, 2023 / 09:54 am

Vishnu Bajpai

lucknow today news
Lucknow News : सरकारी नौकरी की आस में बेरोजगार बैठे युवाओं के लिए खुशखबरी है। लखनऊ पीजीआई में बड़ी संख्या में पीजीआई में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए विज्ञापन भी निकाला गया है। डॉक्टर से लेकर टेक्नीशियन, दूसरे संवर्ग के गैर शैक्षणिक कर्मचारियों की भर्ती शुरू की गई है। 200 पदों पर टेक्नीशियन की भर्ती शुरू की गई है। अफसरों ने दो से तीन माह में भर्ती प्रक्रिया पूरी होने का दावा किया है।
पीजीआई के निदेशक डॉ. आरके धीमन ने बताया कि संस्‍थान में बड़ी संख्या में डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्सिंग और अन्य श्रेणी के कर्मचारियों के पद खाली थी। एक साल के दौरान दो बाद पीजीआई भर्ती का अभियान चला चुका है। निदेशक डॉ. आरके धीमन के मुताबिक पहले 450 पदों पर भर्ती का विज्ञापन निकाला गया था।
यह भी पढ़ें

रेलवे ट्रैक में फंसा मासूम का पैर, पिता चीखता रहा, ऊपर से गुजर गई ट्रेन और फिर..

अभी तक 1357 पद भरे गए, 13 गैर शैक्षणिक पद खाली
इसमें 252 नर्सिंग और बाकी टेक्नीशियन के पद थे। ये सभी पद भरे गए। उसके बाद 905 नर्सिंग ऑफिसर के खाली पद भरे गए। अब तीसरी बार में करीब 200 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। 13 गैर शैक्षणिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया है। परीक्षा के आधार पर भर्ती होगी। उन्होंने बताया कि पीजीआई की वेबसाइट पर भर्ती संबंधी जानकारी अपलोड है।
यह भी पढ़ें

गैंगस्टर अनिल दुजाना की कहानी, रणदीप भाटी गैंग के सदस्य ने कराई शादी, कहां है पत्नी?

ऐसे करें आवेदन
संजय गांधी स्नातकोत्तर आर्युविज्ञान संस्‍थान लखनऊ के निदेशक डॉ. आरके धीमन ने बताया कि पीजीआई की वेबसाइट पर भर्ती संबंधी जानकारी अपलोड की गई है। अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर फार्म फिल करें। इसके बाद परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा में पास होने के बाद ही अभ्यर्थी का साक्षात्कार लेकर तैनाती दी जाएगी।

Hindi News/ Lucknow / Lucknow News : पीजीआई में 200 पदों पर टेक्नीशियन की भर्ती शुरू, जानें कैसे करें आवेदन

ट्रेंडिंग वीडियो