scriptसीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगे स्कूल – कॉलेज, नहीं बिकेगी पूरे यूपी में शराब | ramlala pran pratishtha school holiday at january 22 in uttar-pradesh | Patrika News
लखनऊ

सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगे स्कूल – कॉलेज, नहीं बिकेगी पूरे यूपी में शराब

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां चल रही है। इस समारोह को भव्य बनाने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार काम कर रही है। वहीं, अब प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर योगी सरकार ने सार्वजनिक अवकाश करने की घोषणा की है। इस दिन प्रदेश में शराब की बिक्री पर भी रोक रहेगी।

लखनऊJan 09, 2024 / 06:20 pm

Anand Shukla

yogi_adityanath_and_ram_lala.jpg

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन यूपी में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इसे लेकर पूरे देश में तैयारियां जोरों पर हैं। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए योगी सरकार ने 22 जनवरी को प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणी की है। इस दिन शराब की बिक्री पर भी रोक रहेगा।
बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह है। दुनिया भर के दिग्गज इस दिन राम की नगरी अयोध्या में मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा।
अयोध्या दौरे पर पहुंचे सीएम योगी
मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने श्रीरामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन-पूजन के बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। मकर संक्रांति के बाद हो रहे प्राण प्रतिष्ठा के वैदिक अनुष्ठानों की जानकारी लेते हुए मुख्यमंत्री ने समारोह की सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं में सभी आवश्यक सहयोग के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। इसके बाद, आयुक्त सभागार में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों से तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Hindi News / Lucknow / सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगे स्कूल – कॉलेज, नहीं बिकेगी पूरे यूपी में शराब

ट्रेंडिंग वीडियो